VDO Answer Key 2021: कब जारी होगी, राजस्थान वीडीओ परीक्षा की आंसर-की, जानें लेटेस्ट अपडेट

 
राजस्थान वीडीओ परीक्षा की आंसर-की

जयपुर। राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की ¼RSMSSB VDO Answer Key 2021½ जल्द ही जारी की जाएगी।प्रोविजनल आंसर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb-rajasthan-gov-in पर जारी की जाएगी। प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए आयोग की ओर से अभ्यर्थियों को समय दिया जाएगा।

इस भर्ती में आवेदकों के ऑनलाइन आवेदन में संशोधन के लिए 10 जनवरी 2022 से 19 जनवरी 2022 को 23ः59 बजे तक ऑनलाइन अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन में अपनी श्रेणी, विशेष श्रेणी, उप श्रेणी, जन्मतिथि, लिंग, विवाहित की तिथि में निर्धारित ₹300 का शुल्क ऑनलाइन भुगतान कर संशोधन कर सकेंगे। अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन में स्वमं का नाम, माता पिता का नाम, पता शैक्षिक योग्यता, फोटो व हस्ताक्षर में संशोधन नहीं कर सकेंगे।

बता दें कि प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद चयन बोर्ड लिखित परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी करेगा. ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 और 28 दिसंबर 2021 को किया गया था।

दो पारियों में आयोजित हुई थी परीक्षा
परीक्षा का आयोजन दो पारियों में किया गया है और जिसमें 2 घंटे का समय दिया गया था। पहली पारी में परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक  वहीं दूसरी पारी में परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक हुई। परीक्षा कोरोना सुरक्षा दिशा-निर्देशों के तहत आयोजित की गई थी।

विकास अधिकारी के कुल 3896 पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी और आवेदन की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई थी।