यूडीएच सलाहकार ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर का दौरा कर कार्यों का जायजा लिया

 
यूडीएच सलाहकार ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर का दौरा

जयपुर। यूडीएच सलाहकार जीएस संधु ने जयपुर विकास आयुक्त गौरव गोयल के साथ रविवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर प्रोजेक्ट का दौरा कर कार्यों का जायजा लिया।

जेडीसी ने बताया कि झालाना संस्थानिक क्षेत्र में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुरूप नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के निर्देशन में राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर को पूर्ण करने का कार्य प्रगति पर है।

जेडीसी ने यूडीएच सलाहकार को बताया कि वर्तमान में सेंटर के आंतरिक सज्जा का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के वर्तमान में चल रहे कार्य को शीघ्र पूर्ण कर आमजन को समर्पित किए जाने के लिए तीव्र गति से कार्य करवाया जा रहा है।

इस अवसर पर कंसलटेंसी एजेंसी के प्रतिनिधियों ने संधु को प्रोजेक्ट की विभिन्न प्लानिंग एवं कार्यों से अवगत करवाया। कार्य की प्लानिंग, पूर्व में लिए गए निर्णय व सेंटर को पूर्ण रूप से फंक्शनल बनाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। इस दौरान सेंटर को शीघ्र पूर्ण करने एवं पूर्व में प्रस्तावित गेस्ट हाउस बनाने के लिए विभिन्न प्रस्तावों पर शीघ्र निर्णय लेने के लिए निर्देश दिए गए।

दौरे में निदेशक अभियांत्रिकी प्रथम देवेंद्र गुप्ता, संबंधित अतिरिक्त मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता, कंसलटेंसी एजेंसी एवं कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि जेडीए द्वारा झालाना संस्थानिक क्षेत्र में राजस्थान इंटनेशनल सेंटर का निर्माण लगभग 130 करोड़ रुपए की लागत से करवाया जा रहा है, जिसमें कनवेंशन हॉल, ऑडिटोरियम एवं मिनी ऑडिटोरियम, कॉफ्रेंस हॉल, लेक्चरर हॉल, लाईब्रेरी एवं ई-लाईब्रेरी, रेस्टोंरेंट आदि उपलब्ध होंगे। राजस्थान इंटनेशनल सेंटर का आंतरिक निर्माण राजस्थान राज्य की स्थापत्य कला की तर्ज पर करवाया जा रहा है। सेंटर का निर्माण जोधपुर, जैसलमेर एवं राज्य के अन्य जिलों के विशेष पत्थरों से करवाया जा रहा है।