राजस्थान में सुलगने लगी भील प्रदेश की मांग, मुक्ति मोर्चा ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन देकर कहा ये हमारे पुरखों की मांग

 
The demand of Bhil state started smoldering in Rajasthan, Mukti Morcha demonstrated, gave a memorandum saying this is the demand of our ancestors

उदयपुर। राजस्थान में भील प्रदेश बनाने की मांग (Demand to create Bhil state in Rajasthan) को लेकर उदयपुर में भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा की ओर से जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया (Demonstration at District Collectorate on behalf of Bhil Pradesh Mukti Morcha in Udaipur) गया। प्रदर्शन के दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान में कई इलाके में भील बाहुल्य हैं। इनको एक अलग प्रदेश बनाया जाये।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भील प्रदेश अलग बनाने की मांग हमारे पुरखों के समय से की जा रही मांग है। जो कि मानगढ़ में हुई शहादत से जुड़ा हुआ है। इस अवसर पर यह भी बताया कि आज ही के दिन अलग-अलग राज्यों के करीब 200 ब्लॉकों में इस मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया। 

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जो भील दिवस मनाया जाता है, उसे राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए। इसी के साथ शिक्षा निजीकरण रोका जाए और शिक्षा मे सरकारी नीति लागू की जाए। इस मौके पर सैकड़ो भील समाज के लोग जिला कलेक्टरी के बाहर इकठ्ठा हुए और जमकर नारे बाजी की। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम अपनी मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।