खेत से जाते दादा-पोते को मन्दिर के बाहर बोरिंग मशीन ट्रक ने कुचला, मौके पर मौत, चालक फरार...

- ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग, मौके पर बनी सहमती
-2 दिन से नही जले चूल्हे गाँव मे छाया मातम
 
ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग, मौके पर बनी सहमती

टोंक/निवाई, (शिवराज मीना/कमल मीना)। जिले के निवाई उपखण्ड क्षेत्र में बुधवार देर शाम को बोरिंग मशीन ट्रक की टक्कर से सींदडा गांव निवासी श्रीकिशन मीणा (52) पुत्र रामबिलास मीणा, पोते सतीश (5) पुत्र राकेश मीणा की दर्दनाक मौत हो गई।

दादा-पोते को मन्दिर के बाहर बोरिंग मशीन ट्रक ने कुचला

निवाई थानाधिकारी अजय कुमार मीणा ने शुक्रवार को बताया कि बुधवार की देर शाम खेती कार्य कर घर जाते समय सींदडा गाँव में शिव मन्दिर के पास बोरिंग ट्रक आरजे 06 ईए 3051 के चालक ने गलफत लापरवाही से टक्कर मार दी, जिससे दादा-पौते की मौत हो गई। जिन्हें स्थानीय ग्रामीण गणपत, रतिराम, राकेश, रामावतार आदि द्वारा बुधवार रात को ही सामुदायिक अस्पताल निवाई में लाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद ग्रामीणों ने सरकार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा, तहसीलदार प्रंजाल कवंर, निवाई थानाधिकारी अजय कुमार मीणा, बरौनी एवं सदर थानाधिकारी, पटवारी सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुँच ग्रामीणों समझाया एवं पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वाशन दिया। जिस पर गुरूवार दोपहर बाद दादा-पोते का एक ही चिता पर दाह संस्कार किया गया। घटना से सींदडा गांव में 2 दिन से चूल्हे तक नहीं जले।

ढाढ़स बंधाया  
बोरिंग मशीन की चपेट में आने से हुई किसान श्रीकिशन एवं पोते सतीश की मौत पर निवाई पंचायत समिति प्रधान रामअवतार लांगड़ी, भाजपा जिला महामंत्री प्रभु बाडोलिया, सरपंच रामसहाय मीणा सहित कई राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनो के लोगों ने ढांढ़स बंधाया।

बिना रजिट्रेशन के है बोरिंग मशीन  
सींदडा में जिस बोरिंग मशीन ट्रक से दुर्घटना हुई उसके रजिस्ट्रेशन तक नहीं है। इसके बाद भी कृषि भूमि, आवास भूमि सहित औद्योगिक क्षेत्र में खुदाई कर राजकोष के साथ आमजन के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसका पता परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग सहित आलाधिकारियों तक को नहीं है। 
तहसीलदार हटवाया टूटा बिजली पोल और एक पेड़
 बोरिंग मशीन ट्रक की टक्कर से विधुत विभाग का लाईट खम्भा और एक पेड़ टूट गया, जिसे तहसीलदार प्रंजाल कवंर ने कनिष्ठ अभियंता विधुत विभाग को आदेश देकर शुक्रवार को नया पोल लगवाया। वहीं घटना की रात को टूटे पेड़ को हटवाकर रास्ता सुचारू करवाया गया।