उचित मूल्य पर खाद उपलब्धता सुनिश्चित करवाने एवं जमाखोरी-कालाबाजारी पर कड़ी कार्यवाही हो- विधायक हरीशचन्द्र मीना

 
विधायक हरीशचन्द्र मीना

टोंक/देवली/उनियारा,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। देवली-उनियारा विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उचित मूल्य पर खाद उपलब्धता को सुनिश्चित करवाने एवं जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई को लेकर सोमवार को पत्र लिखा है।

गौरतलब हैै कि हाल ही में देवली व उनियारा उपखण्ड क्षेत्र मेें खाद डीलरों द्वारा कालाबाजारी व जमाखोरी करने केे चलते किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन होने पर विभिन्न समाचार पत्रों व चौनल पर समाचार प्रकाशित होने केे बाद विधायक हरीशचंद्र मीणाा ने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से देखते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। लिखे गए पत्र में विधायक ने कहा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र देवली-उनियारा में वर्तमान में किसानों द्वारा रबी की फसल बुआई का कार्य किया जा रहा है। मैं आपको अवगत करवाना चाहता हूँ कि रबी की फसल बुआई के इस सत्र में मेरे विधानसभा क्षेत्र में डी.ए.पी. खाद की अवैध रूप से जमाखोरी एवं कालाबाजारी हो रही है। जिसके कारण क्षेत्र के किसानों को डी.ए.पी खाद की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

उपरोक्त विषय में मेरे द्वारा पूर्व में भी पत्रांक संख्या- 278, दिनांक 27-09-2021 द्वारा आपको उक्त समस्या से अवगत करवाया गया था, परन्तु अभी तक उसके सकारात्मक परिणाम नही मिले हैं एवं क्षेत्र के किसानों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतः मेरा आपसे पुन रू अनुरोध है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के किसानों को अविलम्ब उनकी आवश्यकतानुसार उचित मूल्य पर खाद उपलब्धता सुनिश्चित करवाने एवं जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु सम्बंधित विभागाधिकारियों को निर्देशित करे। जिससे देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र के किसानों को डीएपी खाद उपलब्धता में राहत मिल सके।