अवैध बजरी खनन कर परिवहन करते एक ट्रैक्टर मय बजरी भरी हुई ट्रोली को किया जब्त

 
 ट्रैक्टर मय बजरी भरी हुई ट्रोली को किया जब्त

टोंक,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। जिले के उनियारा वृत पुलिस क्षेत्र के बनेठा थाना पुलिस ने मंगलवार-बुधवार रात्रि को थाना क्षेत्र में अवैध बजरी खनन कर परिवहन करते हुए पाए जाने पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में बजरी भरी हुई को जब्त किया गया है।

बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि माननीय सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश की पालना में अवैध बजरी खनन व परिवहन की रोकथाम हेतु जिला पुलिस अधीक्षक टोंक ओमप्रकाश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक सुभाष चन्द्र मिश्रा के आदेशानुसार पुलिस उप अधीक्षक उनियारा प्रदीप कुमार गोयल के निर्देशानुसार मन थानाधिकारी राजमल उपनिरीक्षक थाना बनेठा के नैतृत्व में धर्मेंद्र कॉन्स्टेबल, तुलसीराम कॉन्स्टेबल, हनुमान कॉन्स्टेबल मय एसआईटी टीम ने गश्त के दौरान मंगलवार-बुधवार रात्रि को धोला बाबा का स्थान के पास सुरेली रोड पर एक महिन्द्रा ट्रैक्टर मय ट्रॉली में बजरी भरी हुई के पाए जाने पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया गया है।

वहीं ट्रैक्टर चालक रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली के अज्ञात चालक द्वारा सर्वाेच्च न्यायालय के बजरी खनन व परिवहन पर प्रतिबंधित आदेशों की अवहेलना करते हुए अपने ट्रैक्टर मय ट्रोली में अवैध बजरी खनन कर राजकीय सम्पदा बजरी की चोरी कर परिवहन करते हुए पाए जाने पर उक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली बजरी से भरी हुई को मौके पर ही जरिए फर्द जब्त कर पुलिस कब्जा लिया गया तथा उक्त ट्रैक्टर-ट्रॉली के अज्ञात चालक के विरूद्ध पुलिस ने थाना हाजा पर अपराध धारा 188, 379 आईपीसी व 4/21 एमएमआरडी एक्ट में मामला दर्ज कर अज्ञात ट्रैक्टर चालक की तलाश में अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।