प्रगतिशील विशेष शिक्षक संघ ने रीट भर्ती में 5000 पद सृजित करने की मांग,CM के नाम MLA हरीश मीणा को सौंपा ज्ञापन

 
विधायक हरीश मीणा को सौंपा ज्ञापन

 टोंक/अलीगढ़,(शिवराज मीना/विजयसिंह मीना)। प्रगतिशील विशेष शिक्षक संघ ब्लॉक अलीगढ़-उनियारा के तत्वाधान में रीट भर्ती 2021 में विशेष शिक्षकों के 5000 पद सृजित करने की मांग को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम देवली-उनियारा विधायक हरीश चन्द्र मीणा को ज्ञापन सौंपा गया। 

विशेष शिक्षक प्रतिनिधि फैजान अली ने बताया कि स्कूलों में विशेष शिक्षकों की कमी से लगातार तीन साल से दिव्यांग बालकों का नामांकन घटता जा रहा है, दिव्यांग बालक शिक्षा से ड्रॉप आउट हो रहे हैं, जिसका मुख्य कारण स्कूलों में विशेष शिक्षकों का नहीं होना है।

 ज्ञापन के माध्यम से ड्रॉप आउट हुए दिव्यांग बालकों को स्कूल से जोड़ने, बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए विशेष शिक्षकों की नियुक्ति कराने की मांग की है। वहीं फैजान अली ने बताया कि नियमानुसार 8 दिव्यांग बालकों पर एक विशेष शिक्षक तथा प्रत्येक स्कूल में एक विशेष शिक्षक होना अनिवार्य हैं। लेकिन वर्तमान में स्कूलों में नियमों की अनदेखी की वजह से स्कूलों में 10,000 विशेष शिक्षकों की कमी है। अतः राजस्थान सरकार को रीट भर्ती-2021 में 5000 से अधिक पद सृजित करने की मांग की है। 

वहीं पंचायत समिति उनियारा प्रधान प्रतिनिधि गुलाब चन्द्र मीणा ने बताया कि विधायक महोदय ने पूर्व में भी जनता के मुद्दो को प्रमुखता से विधानसभा में उठाया है और हम आशा करते हैं कि वह दिव्यांग बच्चों की शिक्षा के मुद्दे को गम्भीरता से लेकर मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को अवगत कराएंगे। इस अवसर पर ज्ञापन देने वालों में फोरूलाल मीणा, फैजान अली, सचिन वर्मा, सिराजुद्दीन शैख, नवेद मियां, अक्षय जैन, सुफियान अली, रवि शर्मा, विष्णु शर्मा, हेमराज बैरवा, सोहेल सैफी, शाहजेब खान, पवन बैरवा, इरफान खान, जाबिर अली, मुजीब शैख, मेहनाज बानो, अनुष्का शर्मा आदि मौजूद थे।