गरीब परिवार को मिलें दो लाख रुपये, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना बनी सहारा

 
गरीब परिवार को मिलें दो लाख रुपये, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना बनी सहारा

टोंक/दतवास, (गणेश योगी)। सिरोही में लंबी बीमारी चलने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। ग्रामीण बैंक शाखा के प्रबंधक सुरेश कुमार गोयल ने बताया कि सिरोही निवासी कन्हैया लाल हरिजन की बीमारी के कारण कुछ महीने पहले मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि परिवार के पास अब कोई कमाई का साधन नहीं है, मृतक के चार बेटी व एक बेटा है। ऐसे समय में प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना मृतक के परिवार के लिए सहारा बनी है।

 बीमा योजना के तहत गरीब परिवार को दो लाख रुपये मिले। गोयल ने बताया कि मृतक ही परिवार का एकमात्र सहारा थे जो गांव में साफ सफाई का काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। मृतक कन्हैया लाल हरिजन का ग्रामीण बैंक में बचत खाता खुला हुआ था। इसी दौरान बैंक शाखा प्रबंधक ने खाता खोलते समय खाताधारक को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के बारे में जानकारी देते हुए खाताधारक का बचत खाते में ₹330 रुपए का बीमा किया था। 

मुख्य प्रबंधक आर के गुप्ता ने कन्हैया लाल हरिजन पत्नी पुष्पा देवी को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत 2 लाख रुपये का चेक दिया। इस दौरान स्वयं सहायता समूह व पशुपालकों को बैंक द्वारा ₹45 लाख  रुपए के ऋण स्वीकृत भी किए गए। इस अवसर पर सहायक प्रबंधक मनोज कुमार मीणा कांग्रेस कमेटी सचिव सुरेंद्र बेनीवाल केशियर रामलाल गुर्जर पप्पू लाल बैरवा शिवराज महावर कैलाश गुर्जर लोकेश शर्मा जगदीश सोनी सहित आदि ग्रामीण मौजूद थे।