भीमगंज-खेलनियां मार्ग पर अज्ञात व्यक्ति ने गाय का पैर काटकर किया घायल, ग्रामीणों ने उनियारा थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट

 
ग्रामीणों ने उनियारा थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट

टोंक/उनियारा,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। जिले के उनियारा थानान्तर्गत भीमगंज-खेलनियां मार्ग पर शनिवार देर शाम को अज्ञात लोगों द्वारा गौवंश गौ-माता के धारदार हथियार से पैर काटने का मामला सामने आया है। 

जानकारी के अनुसार भीमगंज के ग्रामीणों सहित गौ-सेवक विशाल शर्मा, अजय सिंह, भैरूप्रकाश, पवन मेहता, हनुमान, शुभम कुमावत, नीरज, युवराज, पवन मेहता, हनुमान मीणा, मोईन, रियाजुद्दीन, जयदीप शर्मा, विकास धाकड़, श्याम धाकड़, ईशाक, बाबूलाल, युवराज, दिनेश सहित ग्रामीणों ने रविवार को पुलिस थाना उनियारा में रिपोर्ट दी है।

पुलिस थाना में पेश की गई रिपोर्ट में बताया है कि बीती रात शनिवार 6 नवम्बर को भीमगंज से खेलनियां के रास्ते में अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक गाय को धारदार हथियार कुल्हाड़ी से काटकर रोड पर पटक रखा था। शनिवार रात्रि 9 बजे के लगभग गांव जा रहे ग्रामीणों को लहुलुहान हालत में घायल गाय नजर आई तो उन्होंने गाय का पैर काटने की सूचना प्रार्थीगणों को देने पर गांव के युवा मौके पर आ गए। जहाँ पर गाय का एक पैर हड्डी सहित कटकर चमड़ी पर लटका हुआ था और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोट के निशान थे। बाद में ग्रामवासियों व गौ-सेवक युवाओं द्वारा उक्त गाय को ईलाज के लिए रविवार की सुबह उनियारा पशु चिकित्सालय में लाया गया। जहाँ डॉक्टर द्वारा घायल गाय की हालत देखकर खराब हुआ उसका आधा पैर काटकर ईलाज के बाद गाय को गौशाला में छुडवाया।

वहीं रविवार को ग्रामवासियों ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही व सजा देने की मांग की। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी गौवंश के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी है, ऐसी घटना दुबारा नहीं हो, इसके लिए समस्त ग्रामवाससियों सहित उनियारा क्षेत्र के गौ-सेवकों ने भी उनियारा थाने में पहुंचकर गोवंश गाय का पैर काटकर घायल करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट देकर कडी कानूनी कार्यवाही की मांग की है।