निवाई पालिका पार्षदों व जमातवासियों ने EO के खिलाफ खोला मोर्चा, DM को ज्ञापन देकर की कार्यवाही की मांग

 
कलेक्टर को ज्ञापन देकर की कार्यवाही की मांग

टोंक,(शिवराज मीना)। जिले के नगरपालिका निवाई के पार्षदों ने गुरूवार को जिला कलेक्टर (DM) टोंक चिनमयी गोपाल को ज्ञापन सौंपते हुए नगरपालिका निवाई की अधिशाषी अधिकारी (EO) महिमा डांगी के खिलाफ मोर्चा खोलकर व मनमानी का आरोप लगाते हुए नगरपालिका कार्यालय पर ताला जड़ने की चेतावनी दी है।

गुरूवार को निवाई नगरपालिका के पार्षदों की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहाँ पर पार्षदों ने निवाई के जमात इलाके में लोगो को पट्टे जारी नहीं किये जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साये लोंगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

जिला कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में पार्षद अनिता, दयाराम चौधरी,भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री दीपक संगत, पार्षद राहुल गुर्जर, विष्णु शर्मा, सीताराम आदि ने बताया है कि जमात क्षेत्र में वार्ड 1,2,3 आबादी क्षेत्र में है जिसके बावजूद भी प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे नहीं दिये जा रहे है। उन्होंने कहा कि जबकि वर्ष 2013 में भाजपा के समय नगरपालिका निवाई ने स्टेट ग्रांट के तहत एवं कब्जा नियमन के तहत पट्टे जारी किए थे।

उन्होंने बताया कि जमात इलाके में कई लोगो को ग्राम पंचायत द्धारा पट्टे मिले हुए है,जिनकी सत्यापित प्रतिलिपि नगरपालिका में दिये जाने के बाद भी ईओ ने 69क के तहत पट्टे जारी नहीं किये गए। ऐसे हालातो में लोगो को न सिर्फ आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है, बल्कि राज्य सरकार का 501 रूपये में पट्टे दिये जाने का दावा ढकोसला ही साबित हो रहा है।

जिला कलक्ट्रेट पहुंचे जमात इलाके के अधिशाषी अधिकारी की कार्यशैली से नाराज लोगों ने अधिशाषी अधिकारी पर हठधर्मिता का आरोप जड़ते हुए कलेक्टर से तुरन्त कार्यवाई की मांग की है। जिस पर जिला कलेक्टर ने नगरपालिका ईओ से दूरभाष पर वार्ता करते हुए मामले में सम्पूर्ण पत्रावलियां मंगवाकर जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया है।