सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने टोंक-सवाईमाधोपुर में खाद की किल्लत को लेकर केन्द्रीय मंत्री मण्डाविया को सौंपा मांग पत्र

 
केन्द्रीय मंत्री मण्डाविया को सौंपा मांग पत्र

टोंक, (शिवराज मीना)। टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने बुधवार को केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मण्डाविया से व्यक्तिगत भेंट व वार्तालाप कर टोंक व सवाई माधोपुर जिले में रसायनिक खाद (डी.ए.पी.) की उपलब्धता बढ़ाने को लेकर मांग पत्र सौंपा है।

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने अपने संसदीय क्षेत्र टोंक-सवाईमाधोपुर में किसानों के सामने आ रही समस्या का विस्तार से विवरण देते हुए मांग पत्र में बताया कि डी.ए.पी. की कमी के चलते सरसों, चना और तिलहन की बुवाई में विकट समस्या आ रही है एवं राज्य सरकार की अकर्मण्यता के चलते क्षेत्र में खाद की कालाबाजारी होने की शिकायते भी लगातार प्राप्त हो रही है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से टोंक व सवाईमाधोपुर दोनों जिलों हेतु चालू माह में न्यूनतम 9000 मैट्रिक टन डी.ए.पी. खाद आवंटित किए जाने का अनुरोध किया गया।

जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने डी.ए.पी. खाद की उक्त समस्या में प्रसंज्ञान लेते हुए शीघ्र ही सम्बन्धित मंत्रालय के विभागीय अधिकारी को फ़ोन किया और 14 अक्टूबर को सवाईमाधोपुर जिले के लिए हिण्डोन सिटी एवं 15 अक्टूबर को टोंक जिले के लिए कनकपुरा में खाद की रेक लगवाने के आदेश दिए और बाक़ी खाद जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया। इसके लिए सांसद जौनापुरिया ने केन्द्रीय रसायनिक मंत्री मण्डाविया का आभार प्रकट किया गया।