शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने जिले में लिए खाद्य पदार्थाे के नमूने

 
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने जिले में लिए खाद्य पदार्थाे के नमूने

टोंक,(शिवराज मीना)। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार को जिले में खाद्य पदार्थाे के नमूने लिये है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अशोक कुमार यादव ने गुरूवार बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट 2006 के प्रावधानों के अनुसार मिलावटी खाद्य पदार्थ आपूर्तिकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जानी है।

सीएमएचओ डॉ. अशोक यादव ने बताया कि 6 जनवरी को कमल तेल घानी उद्योग लांबाहरिसिंह से तिल का तेल, केसर लाल तेल घानी उद्योग लांबाहरिसिंह से तिल का तेल, सांवरिया किराना स्टोर लांबाहरिसिंह से हल्दी पाउडर का सैंपल लिया गया। 7 जनवरी को मैसर्स कृष्णा दूध डेयरी उनियारा से मिक्स मिल्क, मैसर्स शुभम किराना स्टोर उनियारा से वनस्पति घी, मैसर्स गोयल ट्रेडर्स उनियारा से गजक रेवड़ी का सैंपल लिया गया। 8 जनवरी को मैसर्स लक्ष्मी प्रोविजन स्टोर टोंक से पिंड खजूर, मैसर्स लोकेश प्रोविजन स्टोर टोंक से हल्दी पाउडर का सैंपल लिया गया। 10 जनवरी को मैसर्स मनोज डिपार्टमेंटल स्टोर टोडारायसिंह से तिल का तेल, मैसर्स सोनी ब्रदर्स एंड किराना स्टोर टोडारायसिंह से रस्क का सैंपल लिया गया।

11 जनवरी को मेसर्स चौधरी रेस्टोरेंट पीपलू से खोया बेस्ड स्वीट बर्फी, मैसर्स रिद्धि सिद्धि जोधपुर मिष्ठान भंडार पीपलू से खोया बेस्ड स्वीट मिश्री मावा, मैसर्स रायचंद बिच्छू मल जैन पीपलू से रिफाइंड सोयाबीन तेल का सैंपल लिया गया। 12 जनवरी को जैन डिपार्टमेंटल स्टोर निवाई से घी का सैंपल, व्यास ट्रेडिंग कंपनी निवाई से घी का सैंपल, मां शक्ति बीकानेर मिष्ठान भंडार निवाई से बेसन लड्डू के सैंपल लिए गए। 13 जनवरी को कपिल किराना स्टोर दूनी से धनिया पाउडर, पार्थी डिपार्टमेंटल स्टोर दूनी से ड्राई फ्रूट काजू, श्री बालाजी घानी एवं जूस सेंटर दूनी से तिल के तेल का सैंपल लिया गया।