सोप कस्बे में शॉर्ट सर्किट से किराना स्टोर में लगी आग, लाखों के सामान व नकदी जलकर हुई खाक

-दुकान की पट्टियां भी गिरी, बडा हादसा टला
-करीब एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
 
लाखों के सामान व नकदी जलकर हुई खाक

टोंक/सोप/उनियारा,(शिवराज मीना/सुरेशचन्द्र नागर)। जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के सोप थानान्तर्गत कस्बा सोप में गुरूवार देर रात्रि साढे 10 बजे करीब एक किराना स्टोर की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से लाखों रूपयों के सामान सहित हजारों की नकदी जलकर राख हो गई। 

जानकारी के अनुसार सोप थाना पुलिस के एएसआई प्रेमबिहारी ने शुक्रवार को बताया कि सोप कस्बा निवासी मांगीलाल पुत्र प्रभुलाल धाकड़ निवासी कस्बा सोप की दुकान में गुरूवार देर रात्रि को शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक से आग लग गई। आग लगने का पता सड़क चलते राहगीरों को दुकान से धुआं उठता  देखा तो दुकान मालिक को आग लगने की सूचना दी। इस दौरान आग लगने से दुकान में रखे 8-10 लाख रूपए के परचूनी व किराना स्टोर के सामान सहित करीब 25000 रूपये की नकदी जलकर राख हो गई। आग इतनी तेज थी कि दुकान की पट्टियां टूटकर नीचे गिर गई तथा दीवारों में काफी दरारें आ गई।

सूचना मिलते ही गश्त से लोट रही सोप थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाई। पुलिस व कस्बेवासियों की मदद से करीब एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद पास ही के सार्वजनिक बोरवेल से पाईप लगाकर आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ी जनहानि होने से टल गई। वहीं जानकारी के अनुसार दुकान मालिक मांगीलाल धाकड़ अपने मकान के बाहर चाय की दुकान करता था, जिसने करीब एक माह पूर्व ही लाखों रूपए की लागत से किराना व परचून की नई दुकान लगाई थी। जो गुरूवार रात्रि को दुकान के ताला लगाकर नौ बजे करीब अपने घर चला गया।

इस दौरान दीपावली पर गुरूवार देर रात्रि साढे दस बजे करीब शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग से उसके अरमानों पर पानी फिर गया और आग लगने से दुकान में रखे लाखों रूपए के सामान व नकदी जलकर राख हो गई। इस दौरान आग से पटिया भी टूटकर नीचे गिर गए गनीमत रही कि उस दौरान आसपास एक बड़ा हादसा व जनहानि होने से टल गई। पीडित द्वारा सोप थाना में रिपोर्ट दी गई हैं जिस पर पुलिस घटना की जांच कर रही हैं।