पचाला में खाद विक्रेता ने नही दिया खाद, किसानों ने किया हंगामा, कालाबाजारी करने का लगाया आरोप

- मौके पर पहुँँची अलीगढ़ थाना पुुलिस ने किसानों सेे समझाईश कर मामले को कराया शान्त
 
कालाबाजारी करने का लगाया आरोप

 टोंक/अलीगढ़, (शिवराज मीना/विजयसिंह मीना)। उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के अलीगढ़ थानान्तर्गत पचाला कस्बे में शनिवार रात को यूूूरिया खाद नहीं मिलने से किसानों ने हंगामा खडा कर दिया। सूूूचना पर मौके पर पहुँची अलीगढ़ थाना पुलिस ने किसानों से समझाईश कर मामले को शान्त कराया गया।

मौके पर पहुँँची अलीगढ़ थाना पुुलिस

जानकारी के अनुसार पचाला कस्बे में खाद विक्रेता के यहाँ खाद की गाड़ी आने की सूचना लगते ही दूकान पर खाद लेने के लिए पचाला कस्बे सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन खाद विक्रेता द्वारा किसानों को खाद नहीं देने को लेकर किसानों ने खाद विक्रेता की दूकान के बाहर जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। किसानों द्वारा खाद नहीं मिलने को लेकर किये हंगामे की सूचना अलीगढ़ पुलिस को दी। जिस पर थाने के हैड़ कास्टेबल बाबूलाल मीणा मय पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुँचे। जहाँ हैड़ कास्टेबल बाबूलाल ने किसानों को समझाईश करते हुए सही तरीके से किसानों को खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

किसानों का आरोप है कि फसल के लिए खाद नहीं मिलने से किसान परेशान है। इस समय किसानों को जिस चीज की आवश्यकता है वहीं उन्हें नहीं मिल रही है। जबकि खाद विक्रेता द्वारा किसानों को खाद नहीं देेकर खाद की कालाबाजारी करने का भी आरोप लगाया। यूरिया आने की भनक मिलते ही किसानों की सोसायटी व दूकानों के बाहर किसान खाद लेने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। घण्टों तक कतार में खड़े होने के बाद यूरिया खाद किसानों को नहीं मिल रहा है। वहीं किसानों को खाद नहीं मिलने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने कहना है कि सहकारी समितियों पर मांग के अनुरूप खाद नहीं से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को दूकानों पर मजबूरी से महंगे दामों में खाद खरीदना पड़ रहा है। इस समय यूरिया खाद के लिए किसान मोहताज बने हुए है।