चौरू पीएचसी के लिए प्रस्तावित भूमि से ग्राम पंचायत द्वारा हटाया अतिक्रमण

 
हटाया अतिक्रमण

टोंक/अलीगढ़,(शिवराज मीना/विजयसिंह मीना) । जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के चौरू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा क्षेत्रीय विधायक हरीशचन्द्र मीना की अभिशंषा पर बजट की घोषणा में क्रमोन्नत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए ग्राम पंचायत द्वारा चौथ का बरवाडा सड़क मार्ग पर राजीव गांधी सेवा केन्द्र के समीप प्रस्तावित भूमि पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को जेसीबी मशीन चलाकर प्रशासन की मौजूदगी हटाया गया।

जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए ग्राम पंचायत चौरू द्वारा पंत्राक 28, दिनांक 28 अगस्त 2021 के अनुसार नवीन भवन निर्माण के लिए 3 सितम्बर को सहायक अभियंता चिकित्सा विभाग टोंक, बीसीएमओ उनियारा राधेशयाम मैहर, सरपंच रामसहाय मेरुठा, पटवारी हल्का चौरू, ग्राम विकास अधिकारी चौरू आदि ने खसरा संख्या 2594/500 भूमि रकबा 1.33 हैक्टेयर का निरीक्षण किया गया था। यह भूमि भवन के नव निर्माण के लिए सर्वोत्तम मानी गई थी। इस दौरान मौके पर कई सारे बाडे बने हुए थे, जिनको हटाने की अनुशंसा ग्राम पंचायत द्वारा की गई थी, जिस पर गुरुवार को सुबह से ही अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन का लवाजमा पहुंचना शुरू हो गया था।

जेसीबी मशीन समय पर नहीं आने के कारण अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही देरी से शुरू हुई। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान कार्यवाहक तहसीलदार रवि कुमार मीना, गिरदावर राजेश नारायण जोशी, हल्का पटवारी चौरु, ग्राम पंचायत सरपंच रामसहाय मैरोठा, ग्राम विकास अधिकारी, अलीगढ़ थाना प्रभारी गोपाल सिंह राणावत मय पुलिस जाब्ता के मौजूद थे। अतिक्रमियों ने भूमि पर पशुओं के लिए चारा एवं कई खेत खलिहान में काम आने वाले सामान रखे हुए थे एवं पशुओं को बांध रखा था, जिन्हेे अतिक्रमण हटाने के दौरान काफी कठिनाइयों का सामना करना पडा़।