dy.sp प्रदीप गोयल की रणनीति से 5 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाला दरिन्दा चन्द घण्टों में पुलिस के हत्थे चढ़ा

 
अलीगढ़  थाना पुलिस

टोंक/अलीगढ़,(शिवराज मीना/विजयसिंह मीना)। सवाईमाधोपुर जिले के रवांजना डूंगर थाना क्षेत्र के बगावदा गांव के एक दरिन्दे द्वारा 5 वर्षीय मासूम के साथ शुक्रवार को दुष्कर्म करने का मामला सामने आया था। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसे सवाईमाधोपुर पुलिस की सूचना पर शुक्रवार रात्रि को उनियारा वृत क्षेत्र में आने की सूचना पर उनियारा पुलिस वृताधिकारी प्रदीप गोयल के निर्देशन में अलीगढ़ व सोप थाना पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार रात्रि को ही रिजोदा-सोप के जंगलों में पैदल सर्च आपरेशन चलाकर चन्द घण्टों में ही धर दबोच लिया है।

वृताधिकारी प्रदीप गोयल

पुलिस जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर जिले के रवाजंना डूंगर थाना क्षेत्र के बगावदा गांव शुक्रवार को एक दरिन्दे द्वारा 5 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ था। आरोपी के फरार होने के बाद सवाई माधोपुर जिला पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस की एक बडी टीम गठित कर आरोपी को पकड़ने का सर्च अभियान चलाया गया। तकनीकी जानकारी के अनुसार दुष्कर्म का आरोपी बगावदा से छुपता-भागता हुआ कुश्तला होकर शुक्रवार देर रात्रि को अलीगढ़ थाना क्षेत्र में पचाला के जंगलों कि ओर निकल गया। जिसके बाद सवाई माधोपुर पुलिस ने उनियारा पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार गोयल को मामले से अवगत कराया। जिस पर उनियारा पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप गोयल ने मामले को गम्भीरता से देखते हुए मय पुलिस टीम के साथ शुक्रवार रात्रि को पचाला के जंगलों में पैदल सर्च अभियान चलाया, जिसके बाद गठित विशेष टीम द्वारा घटना को गम्भीरता से लेते हुए सवाईमाधोपुर व उनियारा वृत पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से थाना रवाजंना डूंगर क्षेत्र के ग्राम बगावदा-कुश्तला एवं टोंक जिले के सीमावर्ती ग्राम रिजोदा-पचाला-सोप के जंगलों में शुक्रवार रात्रि करीब 15 से 25 किलोमीटर का पैदल सर्च अभियान चलाया गया।

प्रकरण के सम्बन्ध में तकनीकी व आस-पास के राहगीरों व ग्रामीणों से संदिग्ध के सम्बन्ध में बारिकी से जानकारी जुटाई गई। पुलिस के अथक प्रयासों व गन सर्च अभियान, कड़ी मेहनत एवं लग्न से किए गए कार्य द्वारा शुक्रवार रात्रि में ही घटना के कुछ घण्टों में ही मुलजिम सोनू पुत्र हेमराज प्रजापत उम्र 21 साल निवासी बगावदा थाना रवाजंना डूंगर जिला सवाईमाधोपुर को अलीगढ़ थाना क्षेत्र के रिजादा गांव के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं गौरतलब है कि मासूमों की हिफाजत के लिए बनाये गये पोक्सो एक्ट मामले को गम्भीर अपराध की श्रेणी होने के बावजूद भी दरिन्दे मासूमों से दुष्कर्म की घटनाओं को कारित करने से बाज नहीं आ रहे हैं।