कुएं में मिला दो दिन की अज्ञात नवजात बच्ची का शव, पोस्टमार्टम के बाद करवाया अंतिम संस्कार

 
ramjipura

टोंक/मालपुरा, (शिवराज मीना/मनोज टाक)। टोंक जिले के मालपुरा उपखण्ड क्षेत्र के डिग्गी थानान्तर्गत रामजीपुरा गांव के एक कुएँ में शुक्रवार दोपहर बाद नवजात का शव मिलने से अचानक सनसनी फैल गई। सूचना के बाद पहुंची डिग्गी थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से नवजात बच्ची के शव को कुऐं से बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार करवा दिया गया।

डिग्गी थाना प्रभारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के सोडा ग्राम पंचायत अन्तर्गत रामजीपुरा गांव के एक कुएं में शुक्रवार दोपहर नवजात का शव ग्रामीणों को पानी की सतह पर पडा हुआ दिखाई दिया। नवजात शिशु के कुएँ में पडे होने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना पर तुरन्त पहुंची डिग्गी थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाल्टी द्वारा नवजात के शव को कुऐं से बाहर निकाल अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डिग्गी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।

वहीं पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के अनुसार नवजात बच्ची मात्र 2 दिन की थी, जिसे अज्ञात निर्दयी परिजन कुएं में फेंक गए, जिसकी पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने पंचनामा रिपोर्ट तैयार कर पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने अज्ञात मां-बाप के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।