बनेठा पुलिस ने अवैध बजरी खनन एंव परिवहन के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में किया पेश

 
फरार आरोपी गिरफ्तार

टोंक/उनियारा,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के बनेठा थाना पुलिस ने बीते माह 20 सितम्बर 2021 को गश्त के दौरान अवैध बजरी से भरे हुए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया था, उस समय ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया था। जिसके दर्ज मुकदमा के फरार आरोपी ट्रैक्टर-चालक को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि बीते माह 20 सितम्बर 2021 को गश्त के दौरान सुप्रीम कोर्ट के अवैध बजरी रोकथाम के आदेश की पालना में जिला पुलिस अधीक्षक टोंक के निर्देशानुसार अवैध बजरी से भरे हुए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया था, जिसका चालक मौका पाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को छोड़कर मौके से फरार हो गया था। जिस पर पुलिस ने अवैध बजरी खनन कर परिवहन मामले में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ थाना हाजा पर धारा 188, 379 आईपीसी व 4/21 एमएमआरडी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर फरार ट्रैक्टर-चालक की तलाश शुरू की गई।

जिस पर मन थानाधिकारी राजमल उप निरीक्षक के सुपरविजन में थाने के हैड कॉन्स्टेबल मूलचन्द ने मय जाब्ता द्वारा मुल्जिम वाहन चालक विष्णु कुमार मीणा निवासी गम्भीरी थाना नैनवां जिला बून्दी हाल निवास बनेठा थाना बनेठा जिला टोंक को मुकदमा हाजा में गिरफ्तार किया गया है। जिसको गुरूवार को एसीजेएम न्यायालय उनियारा में पेश किया गया, जहां से मजिस्ट्रेट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए है। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि अपराधियों व कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है तथा आगे भी पुलिस की ओर से प्रभावी कार्यवाही जारी रहेगी।