बनेठा पुलिस ने अवैध बजरी से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रोली जप्त कर एक जना किया गिरफ्तार व एक आरोपी ट्रैक्टर-ट्रोली सहित फरार

 
अवैध बजरी से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रोली जप्त कर एक जना  गिरफ्तार

टोंक/उनियारा,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के बनेठा थाना पुलिस ने सोमवार को अवैध बजरी खनन-परिवहन के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अवैध बजरी से भरे हुए दो ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त कर एक मुलजिम को गिरफ्तार किया है तथा एक मुलजिम ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर मौके से फरार हो गया।

 बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत

जानकारी के अनुसार बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश की पालना में अवैध बजरी खनन-परिवहन की रोकथाम को लेकर कार्यवाही में जिला पुलिस अधीक्षक टोंक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक के आदेशानुसार पुलिस वृताधिकारी उनियारा के निर्देशन में मन थानाधिकारी राजमल उप निरीक्षक मय जाप्ता व सुरेश सिंह सहायक उप निरीक्षक ने मय जाप्ता अलग-अलग टीम बनाई जाकर मय एसआईटी टीम के थाने से गस्त निगरानी बदमाशान व लोकल माईनर एक्ट की कार्यवाही में रवाना होकर थाना क्षेत्र के बनास नदी क्षेत्र से अलग-अलग स्थानों से अवैध बजरी भरे हुए 2 ट्रैक्टर-ट्रोली को जब्त कर ट्रैक्टर चालक तेजराम मीणा निवासी बगीना थाना चौथ का बरवाडा जिला सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट के बजरी खनन व परिवहन पर प्रतिबन्ध आदेशों की अवहेलना करते हुये राजकीय सम्पदा बजरी की चोरी कर परिवहन करते पाये जाने पर उक्त दोनों ट्रैक्टर-ट्रोलीयो को अवैध बजरी से भरी हुई को मौके से जरिये फर्द जब्त कर पुलिस थाने में लाया गया तथा मुलजिम तेजराम को गिरफ्तार किया गया। वहीं देशराज पुत्र साबु मीणा निवासी खोहल्या अपनी ट्रैक्टर-ट्रोली को लेकर फरार हो गया, जिसकी पुलिस द्वारा मय ट्रैक्टर-ट्रॉली तलाश जारी है। बाद में पुलिस ने उक्त तीनों ट्रैक्टर-ट्रोलीयों के चालकों के विरुद्ध थाना हाजा पर धारा 188, 379 आईपीसी व 4/21 एमएमआरडी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया जाकर अनुसंधान शुरू कर दिया है। वहीं थानाप्रभारी ने बताया कि गिरफ्तारशुदा मुल्जिम को सोमवार को न्यायालय एसीजेएम उनियारा में पेश किया गया, जहाँ से मजिस्ट्रेट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश जारी किए है।