टोंक सआदत अस्पताल की व्यवस्थाओं का ADM ने लिया जायजा,संक्रमण को देखते हुए माकूल इंतज़ाम रखने के दिये आदेश

 
टोंक सआदत अस्पताल की व्यवस्थाओं का ADM ने लिया जायजा,संक्रमण को देखते हुए माकूल इंतज़ाम रखने के दिये आदेश

टोंक, (शिवराज मीना)। कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देश पर गुरूवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर (ADM) मुरारी लाल शर्मा ने सआदत अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने पीएमओ बी.एल.मीना से ऑक्सीजन जनरेषन प्लांट एवं उसकी कार्य क्षमता की जानकारी ली।

टोंक सआदत अस्पताल की व्यवस्थाओं का

पीएमओ ने बताया कि वर्तमान में सआदत अस्पताल में प्रतिदिन 350 ऑक्सीजन सिलेण्डर जनरेशन की क्षमता है। साथ ही 50 ऑक्सीजन सिलेण्डर जनरेशन का सिविल वर्क प्रगतिरत है। इसी तरह मातृ एवं शिशु चिकित्सालय 100 ऑक्सीजन सिलेण्डर जनरेशन का प्लांट बनकर तैयार है। शीघ्र ही इसे चालू किया जाएगा। पीएमओ ने बताया कि सआदत अस्पताल में 130 ऑक्सीजन युक्त बैड एवं 25 वैंटिलेटर युक्त आईसीयू बैड चालू स्थिति में है। साथ ही 241 डी टाइप व 90 बी टाइप भरे हुए ऑक्सीजन सिलेण्डर मौजूद है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरारी लाल शर्मा, सीएमएचओ डॉ.अषोक कुमार यादव, कोषाधिकारी रामवतार शर्मा ने सआदत अस्पताल परिसर में नवनिर्मित न्यू इमरजेंसी विंग की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। पीएमओ ने बताया कि सआदत अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में परिवर्तित करने पर न्यू इमरजेंसी विंग में अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाना संभव है। इससे अन्य स्वास्थ्य सेवाएं बाधित नहीं होंगी।