मालपुरा पालिका में ACB की कार्रवाईः प्राइवेट ठेकेदार व तकनीकी संविदाकर्मी को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

 
मालपुरा पालिका में एसीबी की कार्रवाईः प्राइवेट ठेकेदार व तकनीकी संविदाकर्मी को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

टोंक/मालपुरा,(शिवराज मीना)। जिले की मालपुरा नगरपालिका बुधवार को उस समय शर्मसार हो गई, जब नगरपालिका का तकनीकी सहायक संविदा कर्मी व प्राईवेट ठेकेदार को ₹15000 की रिश्वत लेते हुए जयपुर एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम ने बुधवार को एएसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में मालपुरा नगर पालिका में बड़ी कार्यवाही अंजाम दिया। जिसमें डेढ़ साल से लंबित बिलों की फाइल के भुगतान के एवज में मांगी जा रही रिश्वत के मामले में ब्यूरो टीम ने नगर पालिका के प्राइवेट ठेकेदार प्रेमचन्द माली व डिग्गी निवासी तकनीकी संविदाकर्मी मोनू शर्मा को गिरफ्तार किया है। 

एसीबी के एएसपी नरोत्तम वर्मा नेे बताया कि नगरपालिका में डेढ़ वर्ष पूर्व निर्माण कार्य करने वाले कम्पनी के ठेकेदार की ओर से अपने कार्य के बिलों के भुगतान के एवज में रिश्वत मांगी जा रही थी। रिश्वत मांगने की शिकायत पीड़ित की ओर से जयपुर एसीबी में की गई। जिसमें बताया कि लगभग ढाई लाख रूपए के बिल पास करने के एवज में 10प्रतिशत कमीशन के हिसाब से ₹25000 की डिमांड की गई थी, जिसमें ₹20000 में बिल पास करने का सौदा तय हुआ तथा बुधवार को ₹15000 की राशि देना तय हुआ। राशि लेते हुए प्राइवेट ठेकेदार प्रेमचन्द माली व तकनीकी संविदा कर्मी को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को गुरूवार को अजमेर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 इधर मामले को लेकर पालिका अध्यक्ष पति मनीष सोनी से भी जानकारी ली जाएगी। वहीं नगरपालिका में एसीबी की हुई कार्यवाही से अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। एसीबी टीम में मानवेन्द्र सिंह, पुलिस निरीक्षक संजय कुमार पुलिस उप अधीक्षक, रामसिंह उप निरीक्षक पुलिस, सत्येन्द्र कुमार रामकल्याण मीना, देवी सिंह,  जहीर अहमद हैड कानि0, रमेश कुमार, वीरेन्द्र सिंह, देवेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश कानि0, सुनिता महिला कानि0 , रूपेश कुमार,  रमेश कुमार कानि० चालक आदि शामिल रहे।