देवली शहर के एक मकान में लगी आग से स्वाहा हुई नकदी व लाखों के घरेलू सामान खाक

 
लाखों के घरेलू सामान खाक

टोंक/देवली,(शिवराज मीना/चेतन शर्मा)। जिले के देवली शहर स्थित घोसी मोहल्ला में शनिवार रात एक मकान में लगी आग से हजारों रुपए की नकदी व लाखों रुपए के घरेलू सामान जलकर खाक हो गए। हादसे के दौरान परिजन बाहर गए थे। वही कुछ लोग धंधे के हिसाब से अपने प्रतिष्ठान होटल पर थे। सूचना पर पहुंची नगर पालिका देवली की दमकल ने लोगों की मदद से करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक पीड़ित परिवार के सपने आग की लपटों में खत्म हो चुके थे।

दरअसल उक्त हादसा घोसी मोहल्ला स्थित लालसिंह ग्वाला के मकान में हुआ। उनके पुत्र विकास ने बताया कि वह तथा उसके पिता अपने होटल पर गए हुए थे। वही पीछे से परिजन टोंक सामाजिक काम से गए हुए थे। इस दरमियान शॉर्ट सर्किट से मकान की दूसरी मंजिल में आग लग गई।,जिसकी खबर पड़ोसियों ने दी । आग लगते ही मोहल्लेवासियों ने अपनी तरफ से आग को काबू में करने की हर संभव कोशिश की ।आग की लपटों में डबल बेड में रखी करीब 80 हजार रुपए की नकदी जलकर राख हो गई।  टीवी, फ्रिज, डबल बेड, सोफा, दरवाजे, बिजली की वायरिंग, दस्तावेज, बच्चों के एलआईसी बांड सहित घर में रखे सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज व घरेलू सामान खाक हो गए।

हालांकि हादसे की सूचना पर पीड़ित लाल सिंह व उनके पुत्र मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक आग फैल चुकी थी। सूचना पर दमकल पहुंची तथा पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। लेकिन इससे पहले पीड़ित को लाखों रुपए का नुकसान हो गया। जिसे देखकर परिजनों की आंखों में आंसू आ गए। इस दौरान दर्जनों लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गई।