बनेठा में युवक पर फायरिंग करने वाले दो बजरी माफिया गिरफ्तार, अन्य आरोपियों कि तलाश जारी

- अवैध बजरी परिवहन का वीडियो जिम्मेदारो तक पहुंचाने के बाद बदमाशो ने कि थी बनेठा में एक युवक पर देशी कट्टे से फायरिंग 
- माली समाज ने कहा गिरफतार हो सभी नामजद आरोपी, नही तो करेगें प्रदर्शन
 
Two gravel mafia arrested for firing on youth in Banetha, search continues for other accused

टोंक/उनियारा, (शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण) । जिले के उनियारा पुलिस वृत्त क्षेत्र के बनेठा पुलिस थाना क्षेत्र में गत दिनों बजरी माफिया बदमाशों द्वारा एक युवक पर देशी कट्टे से फायरिंग (Firing on the youth with a country-made pistol) कर जानलेवा हमला कर गंभीर घायल करने के मामले में पुलिस ने तीन दिन बाद मुख्य आरोपी सहित एक अन्य साथी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। जबकि मामले में अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी हुई है।
 
बनेठा पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल मीणा ने जानकारी में बताया कि एक युवक पर देशी कट्टे से फायरिंग कर जानलेवा हमला कर गम्भीर घायल करने के आरोप में मुख्य आरोपी आशाराम गुर्जर (24) पुत्र रमेश गुर्जर निवासी बनेठा, पुलिस थाना बनेठा तहसील उनियारा जिला टोंक है। वहीं मामले अन्य साथी मनकेश (21) पुत्र रामसागर गुर्जर निवासी नयागांव पुलिस थाना चौथ का बरवाड़ा जिला सवाईमाधोपुर को चौथ का बरवाड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। 

 पुलिस ने बताया कि मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी आशाराम गुर्जर निवासी बनेठा जो कि एक आपराधिक प्रवृत्ति का बदमाश है। इसके खिलाफ पुलिस थाना बनेठा सहित पुरानी टोंक, कोतवाली टोंक पुलिस थाना तथा चौथ का बरवाड़ा पुलिस थाना में मारपीट, अपहरण, चोरी, डकैती, हत्या का प्रयास के कई संगीन मामले दर्ज है। 

बनेठा थानाधिकारी ने बताया कि 3 सितंबर को बनेठा कस्बे में आजाद चौक पर दिनदहाड़े शाम के समय बनेठा निवासी सागर सैनी पुत्र फून्दीलाल माली पर आरोपियों द्वारा देशी कट्टे से फायर कर गंभीर रूप से घायल कर मौके से फरार हो गए। आरोपियों द्वारा उपयोग में लिये गये देशी कट्टे को भी मौके से पुलिस ने जब्त किया है। ग्रामीणों व मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल युवक को उपचार के लिए बनेठा सीएचसी पर लाया गया था। जहाँ गंभीर घायल युवक की हालत चिन्ताजनक होने पर टोंक जिला मुख्यालय पर रैफर कर दिया। 

घटना की सूचना पर बनेठा पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल मीणा मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुँचे। जहाँ घटना की जानकारी लेने के साथ ही युवक पर देशी कट्टे से फायरिंग कर गंभीर रूप घायल करने के बाद मौके से फरार हुए बजरी माफिया गिरोह के बदमाशों की तलाश शुरू की गई। घटना की सूचना के बाद ही उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद खान ने भी बनेठा व टोंक जिला मुख्यालय स्थित जिला सआदत अस्पताल में घायल युवक से घटना के बारे में जानकारी ली। घटना के बाद बनेठा के एक युवक पर आरोपियों द्वारा देशी कट्टे से फायर कर गंभीर रूप से घायल कर मौके से फरार होने का आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज हुआ। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक टोंक मनीष त्रिपाठी व जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टोंक के आदेशानुसार उनियारा पुलिस उपाधीक्षक के निर्देशन में बनेठा पुलिस थानाधिकारी भंवरलाल मीणा के सुपरविजन में एएसआई बालकिशन नेतृत्व में गठित पुलिस टीम में हैड़ कांस्टेबल राजेन्द्र, कांस्टेबल दयाराम, दिनेश कांस्टेबल तथा हनुमान कांस्टेबल आदि पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस ने तकनीकी व मानवीय संसाधनों का उपयोग करते हुए टोंक व जयपुर तथा सवाईमाधोपुर जिले चौथ का बरवाड़ा में आरोपियों के संभावित स्थानों पर दबिश दी गई। लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नही लगा।

मुखवीर की सूचना पर बनेठा पुलिस ने बुधवार को बनेठा निवासी युवक पर देशी कट्टे से फायर कर गंभीर रूप से घायल कर मोके से फरार होने के दर्ज नामजद मामले में मुख्य आरोपी आशाराम गुर्जर निवासी बनेठा पुलिस थाना बनेठा तथा अन्य साथी मनकेश गुर्जर निवासी नयागांव पुलिस थाना चौथ का बरवाड़ा जिला सवाईमाधोपुर को चौथ का बरवाड़ा से गिरफ्तार किया गया। 

गत दिनों हुई बजरी माफिया बदमाशों द्वारा बनेठा कस्बे में एक युवक पर देशी कट्टे से फायरिंग कर जानलेवा हमला कर गंभीर घायल करने के मामले में गठित पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी व अन्य साथी को घटना के तीन दिन बाद गिरफ्तार करने की सफलता हासिल की। वहीं बनेठा कस्बा के माली समाज सहित सर्व समाज के लोगों ने घटना में शामिल अन्य सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है, वहीं ज्ञापन में बताया कि अगर पुलिस घटना में शामिल अन्य नामजद आरोपियों सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है तो माली समाज सहित सर्व समाज के लोग धरना प्रदर्शन के साथ आंदोलन करने को मजबूर होंगे।