पीपलू के हरिपुरा बांध में डूबने से दो बच्चियों की मौत, परिजनों के साथ गई थी नहाने

- परिजनों में मचा कोहराम,गांव में शोक की लहर छाई 
 
Two girls died due to drowning in Peeplu's Haripura dam, went to bathe with family

टोंक/पीपलू,(शिवराज मीना/ओपी शर्मा)। जिले के पीपलू उपखण्ड क्षेत्र के हरिपुरा बांध में परिजनों के साथ नहाने गई दो बच्चियों की गहरे पानी में चले जाने पर डूबने से मौत हो गई। दोनो ममेरी-फृफेरी बहने थी।

पीपलू थाना प्रभारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि थाना क्षेत्र के संदेड़ा फार्म गांव निवासी रामकिशोर पुत्र जगदीश जाट की पत्नी व अन्य महिलाओं के साथ छोटे भाई सायरमल जाट की पुत्री सीता (13), भांजी पूजा (11) पुत्री राजेश जाट निवासी बालापुरा सदर थाना टोंक, हरिपुरा बांध में नहाने गई थी। बांध में नहाते वक्त सीता व पूजा गहरे पानी में चली गई। यह देखकर घबराई महिलाओं में से एक ने वहां से घर पहुंचकर दोनों के डूबने की सूचना परिवार को दी।

बच्चियों के डूबने की बात सुनते ही परिवारजन और ग्रामवासी भागकर बांध पर पहुंचे। साथ ही सूचना पर सरपंच रंगलाल बैरवा, पटवारी नरेंद्र चन्देल, पंचायत समिति सदस्य मौसमी भरत जाट, पुलिस एएसआई देवराज सिंह भी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे। जहां ग्रामीणों के सहयोग से दोनों बच्चियों को पानी से बाहर निकाला गया तथा पीपलू सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर चिकित्सकों ने दोनों बालिकाओं को मृत घोषित कर दिया। जिनका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सपुर्द कर दिया गया है।

एक साथ दो बच्चियों की मौत से परिवार और गांव में मातम पसर गया। ईधर घटना की सूचना पर पीपलू सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पोस्टमार्टम के दौरान पीपलू पुलिस उपाधीक्षक इन्दु लोदी, पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीणा, तहसीलदार नेहा चौधरी, पंचायत समिति प्रधान रतनी सत्यनारायण चंदेल भी मौके पर पहुंचे तथा परिजनों को ढांढस बंधाया। 

बीते चार दिन पूर्व 28 अप्रैल को परिवार में थी शादी
जानकारी अनुसार संदेड़ा फार्म के रामकिशोर पुत्र जगदीश जाट के परिवार में बीते चार दिन पूर्व 28 अप्रैल को चार बेटियों की शादी थी। शादी के कामकाज से फ्री होने के बाद रविवार को परिवार की महिलाएं कपड़े धोने व नहाने को लेकर हरिपुरा बांध में गई थी। जिस दौरान यह हादसा घटित हो गया।