टोंक : अवैध बजरी परिवहन का वीडियो जिम्मेदारों तक पहुंचाना माफियाओं को गुजरा नाग़वार, युवक पर फायरिंग कर किया गंभीर घायल

 - माफिया गिरोह ने युवक के जांघ में मारी गोली, आरोपी मौके से हुए फरार
- उनियारा सर्किल में लगातार बढ़ रहे अपराध
 
Tonk: To bring video of illegal gravel transport to the responsible, the mafia got angry, firing on the youth and seriously injured

टोंक/उनियारा, (शिवराज मीना)। जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के बनेठा थाना (Banetha police station of Uniara subdivision area) कस्बा में शनिवार की शाम को बजरी माफिया गिरोह (gravel mafia gang) के खिलाफ एक युवक द्वारा पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों तक बजरी माफिया के अवैध रूप से परिवहन करते हुए ओवरलोड डम्परों व ट्रैक्टर ट्रॉली की वीडियो (Video of overload dumpers and tractor trolley) बनाकर कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मिलकर व व्हाट्सएप के माध्यम से पुलिस-प्रशासन तक पहुंचाना बजरी माफिया के लोगों को इतना नागवार गुजरा कि वह युवक की जान लेने पर तुल गए। 

माफियाओं ने बनेठा कस्बा में आजाद चौक पुरानी पंचायत के पास स्थित ई-मित्र की दुकान पर बैठे युवक पर देशी कट्टा से फायरिंग कर गोली चला दी, गोली चलाते समय युवक नीचे झुक गया और किस्मत से वह गोली उसके पैर की जांग पर लग गई। इससे युवक की जान तो बच गई, लेकिन वह गम्भीर घायल हो गया जिसके कारण उसे टोंक रैफर कर दिया गया। 

जानकारी के अनुसार बनेठा कस्बा में आजाद चौक पुरानी पंचायत के पास एक ई-मित्र की दुकान पर बनेठा निवासी सागर पुत्र फुंदीलाल माली किसी कार्य को लेकर ई-मित्र की दुकान पर गए हुआ था। इसी दौरान वहां पर बजरी माफिया गिरोह से जुड़े लोगों में आशाराम गुर्जर, सायर मीणा, लोकेश गुर्जर, रामलाल माली, अशोक मीणा सहित मुकेश गुर्जर, ई-मित्र की दुकान पर आए और वहां पर खड़े सागर माली पर देशी कट्टा से गोली मारकर फायरिंग कर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे सागर माली की जांग के पिछले हिस्से में गोली लग गई। गोली लगते ही आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई एवं अपराधी गोली चलाकर देशी कट्टा को मौके पर छोडकर फरार हो गए। फायरिंग की आवाज सुनते ही मौके पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई एवं लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। 

युवक पर फायरिंग की सूचना बनेठा थाना पुलिस को दी गई। फायरिंग की सूचना मिलते ही बनेठा थाना प्रभारी मय जाब्ता के मौके पर पहुंचे। जहाँ मौके पर पहुंचकर घायल युवक को जिला सआदत अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां पर उक्त गम्भीर घायल युवक का उपचार जारी है। जानकारी में आया है कि फायरिंग में घायल युवक सागर माली व आरोपी आशाराम गुर्जर दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं, लेकिन काफी समय से अवैध बजरी परिवहन मामले में दोनों में रंजिश होने से मनमुटाव चल रहा था। जिसकी शिकायत लगातार फायरिंग में घायल युवक सागर माली द्वारा फोटो, वीडियो व ज्ञापन के माध्यम से उपखण्ड प्रशासन सहित जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों को की गई, जिस पर घायल युवक के साथ 10-15 दिन पहले भी युवक के साथ उक्त लोगों ने मारपीट की थी। जिसकी रिपोर्ट पुलिस थाना बनेठा में दी गई, लेकिन पुलिस द्वारा बजरी माफियाओं को संरक्षण प्राप्त होने से कोई कार्यवाही नहीं की गई और बजरी माफिया लगातार युवक को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। जिसके कुछ लाइव वीडियो भी सामने आए हैं।

 इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनियारा सर्किल क्षेत्र में अपराध का स्तर किस कदर है, जगजाहिर है कि उनियारा सर्किल क्षेत्र में लगातार अवैध बजरी परिवहन सहित अवैध शराब बिक्री कारोबार, गांजा,भांग,स्मैक, जुआ सट्टा आदि का कारोबार चरम सीमा पर है,जिसके संबंध में आयेदिन कुछ पुलिसकर्मियों व पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के जीते जागते मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन जिस पर स्थानीय पुलिस व क्षेत्रीय प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने से दिनोंदिन माफियाओं व अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। यह सब गोरखधंधे आमजन को तो नजर आते हैं,लेकिन आखिरकार जिम्मेदारों को यह सब गोरखधंधे नजर क्यों नहीं आते,जिसके चलते क्षेत्र में आएदिन आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं।