Tonk : खेलों के माध्यम से स्वास्थ्य और प्रतिभा को आगे लाने के लिए मुख्यमंत्री की सोच हो रही साकार- मंत्री शाले मोहम्मद

 
Tonk: The Chief Minister's vision is being realized to bring forward health and talent through sports- Minister Shale Mohammad
टोंक, (शिवराज मीना) । खेलों की दुनिया में राजस्थान आज एक अनूठा रिकॉर्ड बनाने जा रहा है (Rajasthan is going to make a unique record in the world of sports today.)। खेल दिवस के अवसर पर होने जा रहे इस आयोजन की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद (Cabinet Minister Shale Mohamed) ने खेल महाकुंभ का आगाज टोंक की ग्राम पंचायत देवली भांची के खेल मैदान मे पहुंचकर किया। 

इस दौरान जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल और जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के साथ जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीण ओलंपिक के तहत विभिन्न खेल गतिविधियों में प्रतिभागी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। 

आपको बता दें कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में जिले में 6 खेलों के लिए 3 हजार 432 टीमें बनाई गई जिसमें 45 हजार 763 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। गांव के बुजुर्ग बच्चे खेलों में भाग ले रहे हैं, ग्राम स्तर पर खेलों के ब्लाक और जिला स्तर के खेल आयोजित होंगे मंत्री शाले मोहम्मद ने मंच से कहा कि खेलों के माध्यम से राजस्थान की जनता को निरोगी बनाने की घोषणा बजट के दौरान मुख्यमंत्री ने की थी खेलों के जरिए स्वास्थ्य और प्रतिभा को आगे लाने के लिए मुख्यमंत्री की सोच आज साकार हो रही है।

प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद को करना पड़ा ग्रामीणों के विरोध का सामना 
ग्रामीणों ने जिला प्रभारी मंत्री को अवगत करवाया कि उनके दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है। दूषित पानी से आए दिन ग्रामीण बीमार हो रहे हैं, लेकिन संबंधित अधिकारी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण होने के चलते परेशानी हो रही है। जिसको लेकर कई बार प्रशासन को अवगत करवाया। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है, जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ।