टोंक : नकाबपोश बदमाशों ने बैंक में हवाई फायरिंग कर पांच लाख रूपए लूटे

 - आवां कस्बा के मुख्य बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक की है घटना
 
Tonk Masked miscreants looted five lakh rupees by firing in the air in the bank

टोंक/दूनी,(शिवराज मीना/हरीशंकर माली)। जिले के दूनी थाना क्षेत्र के आवां कस्बे में मुख्य बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank located in main market in Awan town of Dooni police station area) में बुधवार दोपहर करीब 3 बजे तीन नकाबपोश लुटेरे दिनदहाड़े बैंक में हवाई फायर (Three masked robbers opened fire on the bank in broad daylight) कर करीब पांच लाख लूट ले गये। इनमें से करीब 60 हजार दो ग्राहकों के थे। घटना से बैंक में हड़कंप मच गया। नकाबपोश लूटेरे मात्र 41 सेकंड में ही केश काउंटर से लूट की वारदात कर बूंदी रोड की ओर भाग छूटे। 

इससे पहले एक देशी कट्टा आनन-फानन में लुटेरे बैंक में ही छोड़ भागे। इसकी सूचना मिलने एक आवां सरपंच दिव्यांश एम भारद्वाज भी मौके पर आये। जिस पर उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों को घटना की सूचना दी। सूचना के बाद दूनी थाना पुलिस व एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। 

बैंक प्रबंधक लाखन सिंह मीना ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 3 बजे तीन नकाबपोश लूटेरे आये और हवाई फायर अंदर घुसे। एक लुटेरा गेट पर रह गया। दूसरा सीधा केश काउंटर पर गया और कैशियर के सिर पर बंदूक तान कर सात सेकंड में सवा चार लाख रूपये थैले में ले लिए। फिर दो ग्राहकों से क्रमश 40 और 20 हजार रुपये लूट लिए। एक ग्राहक ने एक लुटेरे को पकड़ लिया तो उसे झटका मारकर भागकर बाहर गया और अन्य साथियों के साथ अपाची बाईक पर बैठकर भाग छूटा। 

इससे पहले ग्राहक से हाथ छुड़ाते समय लुटेरे का देशी कट्टा बैंक में हाथ से छूट गया। वहीं बैंक मैनेजर लाखन सिंह ने बताया कि लॉकर में करीब 12 लाख रूपये थे, लेकिन वे सुरक्षित बच गये। लूट के दौरान बैंक कर्मी डरकर नीचे छुप रहे। वहीं पुलिस ने लूटेरों की तलाश में टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है।