Tonk : खोहल्या गांव में चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, लाखों के जेवरात सहित नकदी पर किया हाथ साफ

 -चोरों ने खेतों में बाड की जालियों को एक किमी. तक काटकर कमरों के ताले तोड चोरी की घटना को दिया अंजाम
- पुलिस का संदेह बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे अज्ञात चोर
- पीड़ित रात्रि के समय अन्य निर्माणाधीन मकान पर सो रहा था, बेटा गुजरात में है बैंक मैनेजर, बहु पीहर गई थी
 
Tonk: Thieves targeted a deserted house in Khohalya village, cleaned their hands on cash including jewelery worth lakhs

टोंक/उनियारा, (शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। जिले के उनियारा उपखण्ड क्षेत्र के बनेठा थानान्तर्गत खोहल्या गांव में शनिवार बीती रात्रि को अज्ञात चोरों ने कुएँ पर बने एक सूने मकान को निशाना बनाकर सभी कमरों का ताला तोड़कर बक्सें में रखे लाखों के जेवरात व नकदी चुराकर ले गये। घटना का पता रविवार अल सुबह खेतों की ओर बिखरें पड़े कपड़ों सहित अन्य सामानों को देखकर चला। 

सूचना मिलने पर पीड़ित घर पहुंचा और मकान में जाँच पड़ताल की तो पता चला करीब डेढ लाख रूपये से अधिक के जेवरात एवं अन्य सामानों सहित नकदी को अज्ञात चोर चुराकर ले गये। परिजनों की सूचना पर बनेठा थानाधिकारी व उनियारा वृताधिकारी ने मय जाब्ता मौके पर पहुंच घटना का जायजा लिया एवं मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। वहीं पीडित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि शनिवार बीती रात्रि को अज्ञात चोरों ने खोहल्या निवासी पूरणमल मीणा के मकान को निशाना बनाया है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन से उसका कुण्डेर रोड के समीप बाड़े में अन्य मकान का निर्माण कार्य चल रहा है, जो कि रात्रि को सामानों की रखवाली के लिए वही सो गया था तथा उसका पुत्र एसबीआई बैंक मैनेजर है जो वर्तमान में अहमदाबाद ही है तथा उसके बेटे की बहू किसी कार्यक्रम में रानीपुरा उसके पीहर गई हुई थी, ऐसे में घर बिल्कुल सुना था।

 जहां शनिवार मध्यरात्रि को चोरों ने खेतों की बाड के तारों को काटकर मकान के सभी कमरों के तालों को तोड़कर बक्सों में रखे चांदी की कड़ीया, पायजेब, चांदी का कडूल्या, पौंचे आदि सामान सहित नकदी चुराकर ले गये। जिस पर पुलिस ने पीडित की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरु कर दी है। 
सूचना के बाद मौके पर पहुंचे उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद खान ने बताया कि मामले को उच्चाधिकारियों ने भी गंभीरता से लिया है। चोरी की वारदात का मामला बड़ा पेचीदा है, फिर भी पुलिस जल्द ही उक्त प्रकरण का खुलासा करेगी। 

घटना का जल्द खुलासा करवाने की पुलिस प्रशासन से मांग की
वहीं मामले को लेकर अलीगढ़ कस्बा के एक पत्रकार एवं पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष के परिवार से जुड़ा हुआ है। पीडित एक पत्रकार का सगा बड़ा भाई है। ऐसे में विभिन्न पत्रकार संगठनों ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के आला अधिकारियों से सम्पर्क कर घटना का शीघ्रता से खुलासा करने की मांग की है। पुलिस अधिकारियों ने चोरी की उक्त वारदात का शीघ्रता से खुलासा करने का आश्वासन दिया है।