नगरफोर्ट प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्व स्थल खेड़ा सभ्यता में अवैध निर्माण पर विभाग की टीम ने मुआयना कर किया पाबंद

 
The team of the department inspected and banned the illegal construction in the Nagarfort ancient monument and archaeological site of Kheda civilization.

टोंक, (शिवराज मीना)। जिले के नगरफोर्ट में प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्वीय स्थल खेड़ा सभ्यता (Ancient Monuments and Archaeological Sites in Nagarfort Kheda Civilization) में अवैध निर्माण (illegal construction) को लेकर भारतीय पुरातत्व एवं सर्वेक्षण विभाग की टीम ने मंगलवार को दौरा किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के मल्टी पासकिंग स्टाफ लहरी मीणा व रतनलाल जाट ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्राचीन स्मारक तथा पुरातत्व स्थल खेड़ा सभ्यता के अवैध निर्माण स्थल पर का दौरा कर मुआयना किया तथा निर्माणकर्ताओ को सूचीबद्ध कर मौके पर मिले लोगो को अवैध निर्माण कार्य नहीं किए जाने के लिए के लिए स्टाम्प पर लिखित में लेकर पाबंद करवाया है। 

मौके पर आए भारत सरकार के पुरातत्व विभाग के मल्टी पास्किंग स्टाफ के लहरी मीणा व रतनलाल जाट ने जानकारी में बताया कि जयपुर स्थित पुरातत्व व सर्वेक्षण विभाग विभाग के उच्चाधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा प्राचीन स्मारक एवं पुरातत्वीय स्थल खेड़ा सभ्यता क्षेत्र के अन्दर अवैध निर्माण कार्य व अवैध खनन होने की शिकायत की गई थी। जिसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर  अवैध निर्माण क्षेत्र का मुआयना कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रस्तुत करेंगे। इस दौरान मौके पर कई ग्रामीण उपस्थित थे।