कोटा : पालकी में बैठकर नगर भ्रमण पर निकले बाबा रामदेव जी महाराज

 
Kota: Baba Ramdev Ji Maharaj went on a city tour sitting in a palanquin

कोटा। राजस्थान के प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव जी महाराज के अवतरण दिवस (Incarnation day of famous folk deity of Rajasthan Baba Ramdev Ji Maharaj) भादवा सुदी दूज के अवसर पर सोमवार को आरोग्य नगर स्थित बाबा रामदेव विकास समिति की ओर से बाबा रामदेव जी महाराज को पालकी में बैठाकर नगर भ्रमण करवाया (Made Baba Ramdev Ji Maharaj sit in a palanquin and tour the city.) गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वार्ड पार्षद धनराज चेची एवं सोनू भील रहे।

बाबा रामेदव विकास समिति के अध्यक्ष घनश्याम मेघवाल ने बताया कि भादवा सुदी दूज को बाबा रामदेव जी के अवतरण दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि  समिति की ओर से मन्दिर परिसर में बाबा के अवतरण दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि दूज के एक दिन पूर्व मन्दिर परिसर में रात्रि जागरण का आयोजन भी किया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार को बाबा को पालकी में बैठाकर नगर भ्रमण करवाया गया। उन्होंने बताया कि नवयुवक मण्डल द्वारा बाबा की मनमोहक झांकी भी सजाई गई और शहर के विभिन्न मार्गाे से होती हुई शोभायात्रा पुनः मंदिर परिसर आकर सम्पन्न हुई। 

इस अवसर पर विकास समिति के सदस्य पुजारी लटूर लाल, रतिराम, हरिराम, गोबरी लाल, बनवारी, परमानन्द, नवयुवक मण्डल के सदस्य कमल, कुलदीप, रमेश, रामू, भैरूलाल एवं धन्नालाल ओढ़ सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।