बाल अधिकार सप्ताह के तहत बच्चों को दी चाइल्डलाइन सुरक्षा एवं सावधानी बरतने कि जानकारी

 
Childline safety and precautions given to children under Child Rights Week

टोंक। शिव शिक्षा समिति रानोली द्वारा संचालित चाइल्डलाइन परियोजना टोंक (Childline Project Tonk run by Shiv Shiksha Samiti Ranoli), बाल अधिकारिता विभाग व बाल कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में परियोजना अधिकारी पूनम जोनवाल ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोठी नातमाम टोंक में बाल अधिकार सप्ताह का आयोजन (Child rights week) किया गया।

Childline safety and precautions given to children under Child Rights Week

 इस दौरान बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक नवल खान ने बच्चो को किशोर न्याय बोर्ड अधिनियम व बाल अधिकारों के बारे में व चाइल्डलाइन पर मुसीबत में फंसे बच्चों की मदद के लिए 1098 पर कॉल करने की जानकारी दी। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष हेमराज चौधरी ने बाल कल्याण समिति के कार्याे की जानकारी दी। परियोजना अधिकारी पूनम जोनवाल ने बच्चो को सुरक्षित स्पर्श व असुरक्षित स्पर्श के बारे में व चाइल्डलाइन 1098 के बारे में जानकारी दी। 

एक्शनएड के कोऑर्डिनेटर जहीर आलम ने बच्चों को अनुशासन व साफ सफाई से रहने के लिए गीत के माध्यम से संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान बाल अधिकारिता विभाग से रामसहाय पारीक, सुरेश कुमार, प्रिंसिपल शंभू शंकर व अन्य स्टाफ व चाइल्डलाइन टीम के सदस्य  साजिया परवीन, अमलेश मीणा उपस्थित रहे।