तीर्थराज सम्मेद शिखर रेल यात्रा को उत्साह के साथ हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बूंदी से 1570 यात्रियों की सात दिवसीय वंदना यात्रा हुई रवाना 
 
 यात्रा को उत्साह के साथ हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 बून्दी। सिलोर आदिनाथ दिगंबर जैन शिलोदय अतिशय तीर्थ समिति एवं नैनवां पार्श्वनाथ सेवा समिति की ओर से तीर्थराज सम्मेद शिखर की सात दिवसीय यात्रा बूंदी से आज विशेष रेल द्वारा रवाना हुई। यात्रा को पार्श्वनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट बारां की अध्यक्ष उर्मिला जैन भाया, पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा, पीसीसी सदस्य सत्येश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर बूंदी रेलवे स्टेशन से सम्मेद शिखर की वंदना के लिए रवाना किया। गुरूवार को छोटीकाशी बूंदी रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म जय जिनेंद्र की गूंज से गूंज रहा था। यह नजारा जैन धर्म के तीर्थ राज सम्मेद शिखर के लिए वंदन यात्रा की स्पेशल रेल श्री सुधा सागर एक्सप्रेस रवाना हुई।

बोगियों में बैठे यात्रियों पर फूलों की बारिश की गई।

बूंदी से यह विशेष यात्रा आचार्य 108 विद्यासागर महाराज के परम पूज्य शिष्य निर्यापक श्रमण मुनि पुंगा 108 सुधासागर महाराज की पावन प्रेरणा और आशीर्वाद से आयोजन किया गया। यात्रा को रवाना करने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी मौके पर पहुंचे। यह यात्रा 17 नवंबर को वापस लौटेगी। इस दौरान यात्रियों की रवानगी से पूर्व ढोल नगाड़ों से स्वागत किया गया तथा बोगियों में बैठे यात्रियों पर फूलों की बारिश की गई।

 सात दिवसीय वंदना यात्रा हुई रवाना

समिति अध्यक्ष टीकम जैन और यात्रा संयोजक महेंद्र जैन हरसौरा ने बताया कि वंदना यात्रा में 1570 यात्री वंदना करने के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने बताया कि सभी यात्रियों के लिए नास्ते, भोजन, ठहराव की व्यवस्था समिति द्वारा की गई है। यात्रा रवाना होने से पूर्व सभी यात्रियों का तिलक लगाकर और फूल माला पहनाकर रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। इस दौरान भारतीय जैन संघटना के अध्यक्ष महेश पाटोदी, सकेट्री अशोक जैन, महिला अध्यक्ष अनिता हरसोरा, रोटरी क्लब के सहायक प्रांत पाल लक्ष्मी चंद गुप्ता, अध्यक्ष परमेश्वर झंवर, असरार अंसारी, मोहन दाखेड़ा, सरावगी समाज अध्यक्ष रविंद्र काला, महिला मंडल अध्यक्ष सुमन बाकलीवाल सहित शहर के सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।