उनियारा में खेल स्टेडियम प्रस्ताव मिलने पर बनेगा - खेल राज्य मंत्री आशोक चांदना

 
ashok chandna

जयपुर/टोंक । युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि मेजर ध्यानचन्द स्टेडियम योजना के तहत विधायक अंशदान की राशि का प्रस्ताव प्राप्त होते ही देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र में खेल स्टेडियम निर्माण की कार्रवाई की जाएगी।

चांदना ने प्रश्नकाल में विधायक हरीश चन्द्र मीना द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि उनके द्वारा अंशदान  का प्रस्ताव मिलते ही उनियारा में खेल स्टेडियम के लिए आवंटित भूमि पर स्टेडियम निर्माण के कार्य के लिए स्वीकृति दे दी जायेगी।

इससे पहले विधायक हरीश चन्द्र मीना के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चांदना ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र देवली उनियारा में खेल स्टेडियम के लिए राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद के नाम उनियारा में 5.90 हैक्टेयर भूमि खसरा नं. 1277 आवंटित है। उन्होंने बताया कि समन्वित स्टेडियम (खेल संरचना) विकास कार्यक्रम- 2015 के तहत तहसील/पंचायत समिति मुख्या्लय पर स्टेडियम निर्माण का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा के अनुसार मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना के तहत चरणबद्ध रूप से राज्य के प्रत्येक ब्लॉक में खेल स्टेडियमों के विकास कार्य करवाये जाने के लिए विधायक-सांसद निधि, जनप्रतिनिधि, जन सहयोग अथवा सीएसआर से प्राप्त राशि के बराबर राशि राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाना प्रस्तावित किया गया है।