शिव पब्लिक शिक्षा समिति सरोली के निदेशक शिवजीलाल ने डिग्गी में जाट समाज विवाह सम्मेलन में शिरकत कर की कई घोषणाए

 
shadi

टोंक/दूनी, (शिवराज मीना/हरीशंकर माली)। टोंक जिले के डिग्गी में 21 नवम्बर रविवार को श्री जाट सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति द्वारा आयोजित 18 वां सामूहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन में शिव पब्लिक शिक्षा समिति सरोली के निदेशक शिवजी लाल चौधरी ने कार्यक्रम में शिरकत की।

शिवजीलाल चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज बन्धुओं को जाट समाज में व्याप्त सामाजिक बुराइयों, कुरीतियों बाल विवाह, दहेज प्रथा, फिजूलखर्ची आदि को खत्म करने तथा बालिका शिक्षा व शैक्षिक समाज, शिक्षित वर्ग को सम्मेलन से जोड़ने का आग्रह किया।

चौधरी ने अपने सम्बोधन में घोषणा करते हुये कहा कि समाज का जो भी युवा व युवती 10वीं व 12वीं बोर्ड में 95% से अधिक अंक लाकर सम्मेलन में शादी करता है तो आगामी विवाह सम्मेलन में शिव शिक्षा समिति सरोली मोड़ की ओर से युवाओं को मोटरसाईकिल एवं युवतियों को स्कूटी देने का वादा किया तथा श्री जाट सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति को 51000 का सहयोग देकर अपनी समाज के प्रति अपना फर्ज निभाया। समाज को संगठित करते हुए कहा कि हमें समाज द्वारा आयोजित करने वाले हर कार्य में अपनी भागीदारी निभानी चाहिये व जाट समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन तथा नवविवाहित जोड़ों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की गई।