यूरिया किल्लत: सहायक कृषि अधिकारी व पुलिस की मौजूदगी में किसानों को किया खाद वितरण

 
किसानों को किया खाद वितरण

सवाईमाधोपुर/मित्रपुरा,(राकेश चौधरी)। सरकार व कृषि विभाग के लाख प्रयासों के बाद भी खाद की किल्लत दूर नहीं हो पा रही है। यूरिया खाद भी अब  पुलिस की मौजूदगी बांटा जा रहा है। चाहे वह सरकारी बिक्री केंद्र हो या प्राइवेट। खाद की सूचना मिलते ही किसानों की लंबी लाइनेें देखने को मिल रही है।

पहले नंबर आने के चक्कर में किसान जैसी ही  खाद वितरण सूचना मिलती है सुबह जल्दी ही बिक्री केंद्रों पर पहुंच रहे हैं और घंटों तक खाद वितरण का इंतजार करते रहते हैं। उसके बाद खाद लेने के लिए लाइनों में खड़े होकर खाद मिलने का इंतजार करते हैं। मित्रपुरा कस्बे में गुरुवार  को जैन खाद बीज भण्डार पर 302  बैग श्रीराम यूरिया खाद के  पहुँचे। जिसकी सूचना किसानों को दी गई सूचना मिलते हैं । खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ लग गई ।

जिसको लेकर खाद वितरण की व्यवस्था बनाने के लिए  सहायक कृषि अधिकारी महेश चन्द शर्मा व कृषि पर्यवेक्षक सोना कुमारी मीना पुलिस चौकी इंचार्ज भरतलाल गुर्जर की मौजूदगी में किसानों को आधार कार्ड व कूपन के माध्यम से  किसानों को कस्बे के बस स्टैंड पुलिस चौकी के सामने लाइन लगाकर खाद वितरण किया गया। जिसके चलते किसानों को काफी राहत मिल सकेगी। कई दिनों से डीएपी खाद को लेकर मारामारी का माहौल  खाद केंद्रों पर बना हुआ है।और अब यूरिया खाद को लेकर वही हालत बने हुए हैं।