सवाई माधोपुर मित्रपुरा पुलिस चौकी पर अवैध बजरी परिवहन रोकने के लिए लगाया अतिरिक्त जाब्ता

 
सवाई माधोपुर मित्रपुरा पुलिस चौकी पर अवैध बजरी परिवहन रोकने के लिए  लगाया अतिरिक्त जाब्ता

सवाईमाधोपुर, (राकेश चौधरी) सुप्रीमकोर्ट के निर्णय के बाद खनिज विभाग व पुलिस ने बजरी के अवैध खनन निगर्मन को रोकने के लिए पूरी तरह से गंभीरता दिखा रहा है। उसके बाद भी बजरी माफियाओ पर कोई असर नहीं है। बजरी निगर्मन के रास्तों को खाई खुदवाकर बंद किया जा रहा है तो कही जगह नाके लगाकर रोकने के प्रयास किये जा रहे हैं। 

कई रुटों पर चौकिंग बढा दी है। इसके बावजूद जिले में अभी कई स्थानों पर चोरी-छिपे बजरी का निगर्मन हो रहा है। यहां तक कि बजरी माफियाओं ने कई जगह  बजरी का स्टॉक कर बैच रहे है। 

लगाया अतिरिक्त जाब्ता

गौरतलब है कि रविवार को मित्रपुरा तहसील क्षेत्र में चल रहे अवैध बजरी परिवहन पर रोक हेतु जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बामनवास ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक तेज पाठक ने मित्रपुरा पुलिस चौकी पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया है। मित्रपुरा पुलिस चौकी पर बड़ा क्षेत्र होने के कारण पहले पुलिस को गश्त और कार्य करने में कई परेशानियां होती थी लेकिन अब मित्रपुरा पुलिस चौकी पर एक उपनिरीक्षक, एक सहायक उपनिरीक्षक और जाब्ता तैनात रहेगा। जो कि रात-दिन गश्त में रहेंगे। और जहां से भी अवैध बजरी परिवहन की सूचना मिलेगी वहां जल्द जाब्ता पहुचेगा। 

 ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक तेज पाठक ने बताया कि अभी फिलहाल पूरा जाब्ता चौकी में ही रहेगा। यदि ज्यादा जरूरत पड़ती है तो बजरी परिवहन रोकने के लिए अलग से नाके लगाए जाएंगे।

उपाधीक्षक तेज पाठक ने बताया कि अब मित्रपुरा पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक उदयसिंह रहेंगे। और साथ मे सहायक उपनिरीक्षक रामावतार भी चौकी पर ही मुस्तेद रहेंगे।

चौकी इंचार्ज सहित 2 कॉन्स्टेबलो को लगाया पुलिस लाइन सवाई माधोपुर में, बाकी पूरा जाब्ता पुलिस लाइन सवाई माधोपुर से मित्रपुरा चौकी पर लगाया गया है।