सवाईमाधौपुर के घाटा नैनवाडी गांव में सार्वजनिक पनघट से तीन सोलर प्लेट चोरी

 
 सवाईमाधौपुर के घाटा नैनवाडी गांव में सार्वजनिक पनघट से तीन सोलर प्लेट चोरी

सवाईमाधौपुर, (राकेश चौधरी)। मित्रपुरा सोलर ऊर्जा के इस्तेमाल में बढ़ोतरी तो हो रही है। वहीं कीमती होने की वजह से सोलर पैनल चोरी की घटनाएँ भी सामने आ रही है। कुछ क्षेत्र तो ऐसे हैं जहाँ सोलर पैनल लगवाने से मुश्किल, सोलर की चोरी रोकना हो रहा है। ऐसी घटना मित्रपुरा तहसील क्षेत्र के गांव घाटा नैनवाडी में सामने आई है विगत दिनों सार्वजनिक पनघट पर लगाई गई सौलर प्लेटे अज्ञात चोरों द्वारा चुरा ली गई है।

जानकारी देते हुए कर्मिक लोकेश शर्मा ने बताया ग्राम  घाटा नैनवाडी गाँव में देवनारायण मन्दिर के मेला प्रागण में लग रही ,,पीएचडी  ळछ पदतिं द्वारा पनघट योजना से पीने के पानी के लिए लगाए गए सौलर प्लांट की  तीन सोलर प्लेटे चोरी हो गई जिसको लेकर कर्मिक लोकेश कुमार शर्मा ने अज्ञात लोगो के खिलाफ मित्रपुरा चौकी में रिपोर्ट दी गई है। 

पुलिस की उदासीनता के चलते चोरों के हौसले बुलंद 
 बेखौफ चोर एक के बाद एक चोरी की घटना को अंजाम देने में लगे है। वहीं स्थानीय पुलिस कुंभकर्णी नींद में सो रही है। बीते तीन चार माह में क्षेत्र के कई गावों में करीब दर्जन भर चोरियों के मामले सामने आये,  विगत दिनों माता जमुवाय माता मंदिर दतुली की ट्यूबवैल से मोटर  बोरदा ग्राम पंचायत से सौलर प्लेट व घाटा नैनवाडी गांव में कुओं में से पानी निकाल ने की मोटर चोरी की घटना हो चुकी है लेकिन आज तक  पुलिस एक भी मामले में खुलासा नहीं कर सकी। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं का खुलासा न होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।