सवाई माधोपुर मित्रपुरा पीड़ा से तड़पती रही प्रसूता, कच्चे रास्ते में फंसी एम्बुलेंस को ट्रैक्टर से रस्सी बांध कर निकाला

 
कच्चे रास्ते में फंसी एम्बुलेंस को ट्रैक्टर से रस्सी बांध कर निकाला

 सवाई माधोपुर, (राकेश चौधरी)। मित्रपुरा तहसील के नजदीकी गाँव कुटका कुशलपुरा के बीच प्रसूता को लेने जा रही एक एम्बुलेंस फंस गयी। ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार को एक एम्बुलेंस मित्रपुरा की तरफ से कुटका गांव होती हुई कुआँ गांव पट्या में एक प्रसूता को लेने के लिए जा रही थी लेकिन कुटका गांव में कच्चा रास्ता होने की वजह से एम्बुलेंस देर तक फंसी रही। 

ग्रामीण बनवारी मीना ने बताया कि एम्बुलेंस को फंसी हुई देखकर में पास में गया तो चालक ने आपातकालीन बताकर बाहर निकलवाने की गुहार लगायी जिसके बाद मौके पर करीब 20 मिनट बाद ट्रैक्टर से रस्सी बांध कर एम्बुलेंस को निकलवाया गया। तब जाकर प्रसूता को अस्पताल ले जाया गया। 

ग्रामीणों में बताया कि बरसात के दिनों में तो इस गांव के चारों तरफ के रास्ते पूरी बंद हो जाते हैं। आपातकालीन स्थिति में हमे मरीज को चारपाई पर बैठाकर या लेटाकर ले जाना पड़ता है । कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है। वही कई बार समय पर नही पहुँचने के कारण कई लोगो को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है।       
गौरतलब है कि कुटका से कुशलपुरा रास्ता मित्रपुरा तहसील ओर बौंली तहसील को जोड़ता है जिसकी डामरीकरण की मांग कुटका के ग्रामीणों द्वारा कई वर्षों से की जा रही है, लेकिन विधायक, सांसद द्वारा आज तक भी इस ओर ध्यान आकर्षित नही हो रहा है।