सवाई माधोपुर: भामाशाह सीताराम पोसवाल ने गोशाला के लिये11लाख रुपये दिया दान

बोले- गायों से धनजागीरी मिली, अब इन्हीं को अर्पण कर हो रहा है संतोष 
 
सवाई माधोपुर: भामाशाह सीताराम पोसवाल ने गोशाला के लिये 11लाख रुपये दिया दान

सवाई माधोपुर/बोंली, (राकेश चौधरी)। जिले के बोंली उपखंड क्षेत्र के सभी गौशालाओ को मकरसंक्रांति के अवसर पर मलारनाडूंगर तहसील के खिरनी गाँव  के पीजी फाउंडेशन के संचालक युवा भामाशाह सीताराम पोषवाल के द्वारा 11लाख रुपये दान के रूप में दिए गए। गौरतलब है कि गुरुवार देर शाम को यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से भामाशाह ने दी, जिसके बाद क्षेत्र के लोगो ने भामाशाह का आभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि आज गौ की जो दुर्दशा हो रही है, इसके लिए हम सब जिम्मेदार है।

प्रत्येक धर्म प्रेमी परिवार को एक गौ माता की सेवा करनी चाहिए। विशेष रूप से किसानों को गोपालन में रूचि दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण के जीवन काल के प्रसंगों को गाय के बगैर पूरा नहीं किया जा सकता। जब धरती पर दुराचार बढ़ा, सारे देवताओं में त्राही-त्राही मच गई और सभी देवता भगवान विष्णु के पास रक्षा की गुहार लेकर गए, उस समय धरती भी गाय का रूप धारण कर उनके साथ हो गई।

भामाशाह सीताराम पोषवाल ने बताया कि क्षेत्र में गोशाला खोलकर गौ सेवा के लिए जिस प्रकार की भावना से कार्य किया जा रहा है उस कार्यों से प्रेरित होकर गौशाला में गायों की सेवा के लिए दान करना उचित समझा गया। और कहा कि हिंदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है, इसलिए गौमाता की सेवा के लिए दिल खोलकर आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोसेवा से पुण्य की प्राप्ति होती है और मानव जीवन सार्थक हो जाता है।