मित्रपुरा में उपनिरीक्षक उदय चन्द मीना ने छात्राओ से संवाद कर आत्मरक्षा के तरीकों से अवगत कराया

 
 मित्रपुरा में उपनिरीक्षक उदय चन्द मीना ने छात्राओ से संवाद कर आत्मरक्षा के तरीकों से अवगत कराया

सवाई माधोपुर,(राकेश चौधरी)। जिले की मित्रपुरा तहसील क्षेत्र इन दिनों आपराधिक घटनाओ के मामले में जिले में अव्वल होने से अब क्षेत्र में भय का माहौल बन गया है। क्षेत्र में आये दिन आपराधिक घटनाओ को लेकर के उपनिरीक्षक उदय चंद मीना ने सोमवार को कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय और राजकीय उच्च प्राथमिक विधालयो की छात्राओ से संवाद करके छात्राओं को आत्मरक्षा के तरीकों से अवगत कराया व निर्भीक होकर स्कूल आने के लिए कहा।

थानाधिकारी ने छात्राओं को सम्बोधित किया एवं उन्हें आत्मसुरक्षा के तरीको से अवगत कराया व छात्राओं को समझाया कि सर्वप्रथम लड़कियां खुद को कमजोर समझना छोड़ दे, वे भी बहुत कुछ कर सकती है। इसके लिये सर्वप्रथम लड़कियों को स्वयं को मजबूत, ताकतवर व सुगठित बनाना होगा। आपने मन मे आत्मबल को जगाना होगा। प्रतिदिन व्यायाम, दौड़ना व शारिरीक कार्य करने होंगे।

जिससे कि लड़कियों का शरीर चुस्त व दुरुस्त बना रहे और आवश्यकता पड़ने पर वे तप्परता से अपनी रक्षा स्वयं कर सके और रास्ते में कोई युवक परेशान करता है। फब्तियां कसता है तो तुरंत चौकी में अवगत करवाये या अपने घर वालो को या प्रिंसिपल को अवगत करवाकर चौकी प्रभारी को बताये ऐसे युवको पर जल्दी कार्यवाही की जा सकेगी। वहीं महिला स्टाफ को भी कोई क्षेत्र में परेशान करता है तो वो भी शिकायत करे। जिससे महिलाओ और बालिकाओ में बने भय को खत्म किया जा सके। इस दौरान सहायक उपनिरीक्षक रामावतार गुर्जर, प्रिंसिपल जगमोहन मीना, गौरी शंकर राजोरा, वासिफ अहमद सहित अन्य स्टाफ मौजूद थे।