सवाईमाधोपुर: डीजे के साथ चिन्ताहरण गणेश के दरबार में पहुंचे श्रद्धालु, कस्बे में धूमधाम के साथ गणेश चतुर्थी पर निकली शोभायात्रा

 
Sawai Madhopur: Devotees reached Ganesh's court with DJ, procession took out on Ganesh Chaturthi with pomp in the town

सवाई माधोपुर, (राकेश चौधरी)। मित्रपुरा तहसील क्षेत्र में हर बार की तरह इस बार भी गणपति बप्पा के भक्तों ने गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई (Devotees of Ganpati Bappa celebrated Ganesh Chaturthi with pomp)। कस्बे सहित आसपास के गांवों में भी गणपति बप्पा मोरिया का जन्मोत्सव घर-घर पूजा अर्चना के साथ मनाया (Celebrated the birth anniversary of Ganpati Bappa Moria with house-to-house worship) गया। इस दौरान कस्बे सहित आसपास गांवों लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला।

Sawai Madhopur: Devotees reached Ganesh's court with DJ, procession took out on Ganesh Chaturthi with pomp in the town

साथ ही मंदिरों में विधिवत मंत्रोच्चार के गणपति प्रतिमाओं को आकर्षक श्रृंगार किया गया। आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोग डीजे के साथ जुलूस निकालकर कस्बे में स्थित चिन्ताहरण गणेश पहुंचे।

दो साल बाद मनाया जा रहा गणेश जन्मोत्सव
पिछले 2 वर्ष से करोना काल होने के कारण गणेश जन्मोत्सव नहीं मनाया जा सका था। किंतु इस वर्ष करोना काल नहीं होने कारण कस्बे बड़े में धूमधाम के साथ गणेश जन्मोत्सव पर्व मनाया गया। दिन भर बाजार में खरीदारी करने के लिए गणेश भक्तों की भीड़ लगी रही। गणेश मूर्ति और साज सज्जा का  सामान खरीदने के लिए कस्बे में भीड़ लगी रही।

बप्पा की मुर्तिया भी खरीदते नजर आए श्रद्धालुओं द्वारा घरों पर इनकी स्थापना की गई।  गणेश मंदिर में दर्शन करने के लिए भक्तों का हुजूम उमड़ा। इस साल गणपति बप्पा का उत्सव बुधवार के दिन यानी बप्पा के प्रिय वार के दिन मनाया गया। इस दिन तीन बेहद शुभ योग बन रहे हैं, रवि ब्रह्म और शुक्ल युग का संयोग बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह योग बेहद शुभ माना जा रहा है, इस दिन कोई भी किया गया कार्य सफल साबित होगा।