सवाई माधोपुर पुलिस की मौजूदगी में बांटा किसानों को खाद, भीड़ अनियंत्रित हुई तो बुलाया थाने से अतिरिक्त जाब्ता

 
Fertilizer distributed to farmers in presence of Sawai Madhopur police

सवाई माधोपुर, (राकेश चौधरी)। मित्रपुरा तहसील क्षेत्र में पिछले कई दिनों से यूरिया खाद की किल्लत से किसान परेशान (Farmers upset due to shortage of urea fertilizer) हो रहे है। यूरिया खाद किसानों को समय पर मिलने और आपूर्ति को लेकर कृषि विभाग पूरे प्रयास कर रहा है। सोमवार को मित्रपुरा कस्बे में यूरिया खाद आने की भनक लगते ही हजारों की संख्या में किसानों की भीड़ जमा (Thousands of farmers gathered in Mitrapura town as soon as they heard about the arrival of urea fertilizer) हो गई। 

Fertilizer distributed to farmers in presence of Sawai Madhopur police

जरूरत होने पर यूरिया खाद की गाड़ी पहुंचने पर सैकड़ो की संख्या में किसानों की भीड़ पुलिस थाने के सामने मैदान में जमा हो गई। जहां किसानों की करीब 200 मीटर लंबी लाइने लग गई। जिसके बाद मित्रपुरा थाना प्रभारी किशन मीना मय जाब्ता के साथ मौजूद रहे, वह किसानों को खाद वितरण करवाया। 

वही मित्रपुरा थाने पर अभी महिला पुलिसकर्मी नही होने से महिलाओं ने अव्यवस्थाएं कर दी, जिससे 2 घंटे से ज्यादा समय तक खाद वितरण बंद करना पड़ा। भीड़ अनियंत्रित होने के बाद मित्रपुरा थाने से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया। किसानों का कहना है कि समय पर फसलों में खाद की जरूरत है। अगर फसलों में समय पर खाद नहीं डाला गया तो फसल खराब होने की आशंका है। 

सहायक कृषि अधिकारी महेश चंद शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में सप्ताह में एक दो गाड़ी खाद की आ रही है। पूरे जिले में सबसे ज्यादा खाद मित्रपुरा क्षेत्र को मिल रहा है। लेकिन खपत ज्यादा होने की वजह से क्षेत्र में खाद की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। खाद वितरण के दौरान थानाधिकारी किशन मीना, मुकेश जैमन, सहायक कृषि अधिकारी महेश चंद शर्मा की मौजूदगी में किसानों को खाद वितरित किया गया।