REET परीक्षा: कोटा पुलिस को मिली सफलता,14 से 15 लाख लेकर सफलता दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

 
ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

कोटा। रीट REETपरीक्षा 2021 में अभ्यर्थियों को सफल कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कोटा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक विकास पाठक ने बताया कि आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं, रीट परीक्षा 2021 में अभ्यर्थियों को अनुचित साधनों द्वारा उत्तीर्ण कराने का आश्वासन देने व नकल गिरोह की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया था।

इसी दरमियान पुलिस निरीक्षक नीरज कुमार डीएसटी टीम प्रभारी कोटा शहर को गोपनीय सूत्र से सूचना मिली की आगामी रीट REET परीक्षा 2021 में अभ्यर्थियों को अनुचित साधनों द्वारा उत्तीर्ण कराने का आश्वासन देकर कुछ व्यक्ति अभ्यर्थियों से राशि वसूलने का प्रयास कर रहे हैं।

कोटा शहर में बोरखेड़ा में रहने वाले शोभाराम मेघवाल तथा रंग तालाब कोटा में रहने वाले कुंवरपाल सिंह द्वारा विद्यार्थियों को अनुचित रूप से उत्तीर्ण करवाने एवं इनकी एवज में राशि वसूलने की सूचना पर तस्दीक के लिए उक्त संदिग्धों पर निगरानी रखी गई। जिस पर आज शुक्रवार 24 सितंबर को सूचना के आधार पर गठित टीम द्वारा शोभाराम पुत्र छीतर लाल मेघवाल उम्र 31 साल निवासी मकान नंबर 78 मिलाठ नगर, थाना बोरखेड़ा जिला कोटा, कुंवर पाल सिंह पुत्र ठाकुरदास लोधी राजपूत उम्र 47 साल निवासी रंग तालाब नई बस्ती थाना रेलवे कॉलोनी जिला कोटा शहर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।

पुलिस को दोनों आरोपियों के कब्जे से कई अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बरामद हुए है, रीट में अभ्यर्थियों को 14 से 15 लाख लेकर रीट परीक्षा में सफलता दिलवाने के संबंध में कई साक्ष्य मिले हैं, इस संबंध में व्हाट्सएप चैट और कॉल डिटेल मिली है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया है, पूछताछ में और भी खुलासे होने की संभावना है।