राजसमंद : गणपति विसर्जन के दौरान नदी में तीन जनों की डूबने से मौत, प्रशासन ने लगाई थी पाबंदी

 
Rajsamand: Three people died due to drowning in the river during Ganpati immersion, the administration imposed restrictions
राजसमंद। जिले में गणपति विसर्जन के दौरान बनास नदी में दो युवक व एक किशोर की डूबने से मौत (Two youths and a teenager died due to drowning in Banas river during Ganpati immersion) हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार शाम 4 बजे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से कुछ युवक गणपति विसर्जन के लिए नौगामा गांव के पास बनास नदी पर बने बावन कोटा पुल रेलवे ट्रेक के नीचे गए थे।

इस दौरान दो युवक व एक किशोर गहरे पानी की ओर चले गए। डूबने से उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद आसपास के लोगो ने मौके पर पहुंच कर तीनों को पानी से निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

हाउसिंग बोर्ड के जतिन खटीक (18), विकास वैष्णव (14) और राजीव सेन उर्फ चिंटू (21) की डूबने से मौत हो गई। घटना स्थल पर कांकरोली पुलिस थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नोई व अधिकारी पहुंचे। जिला अस्पताल में परिजनों का कोहराम मच गया। बड़ी तादाद में लोगो की भीड़ जुट गई।

जानकारी के अनुसार इस बार प्रशासन ने राजसमंद झील में गणपति विसर्जन करने पर रोक लगाई है। जेल के पास ही एक बड़ा गड्ढा बनाकर उसमें पानी भरा गया है, जहां मूर्ति विसर्जन की व्यवस्था की गई है। झील में विसर्जन की रोक के चलते कई लोग नदियों में मूर्ति विसर्जन के लिए पहुंच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पांच दिवसीय गणेश महोत्सव के तहत रविवार को करीब 300 गणेश प्रतिमाओं की शोभा यात्रा निकाली गईं। इन शोभायात्राओं में शहर सहित आसपास के गांव से हजारों गणेश भक्त शामिल हैं। सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।