कोटा के जवाहर नगर, कुन्हाड़ी व विज्ञान नगर के कुछ इलाकों पर जीरो मोबिलिटी लागू, पुलिस ने निकाला जागरूकता मार्च

 
कोटा के जवाहर नगर, कुन्हाड़ी व विज्ञान नगर के कुछ इलाकों पर जीरो मोबिलिटी लागू, पुलिस ने निकाला जागरूकता मार्च

कोटा। शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने तीन इलाकों में जीरो मोबिलिटी लागू की है। जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौर ने जवाहर नगर, विज्ञान नगर व कुन्हाड़ी इलाके के कुछ क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट घोषित किया है। यह आदेश पॉजिटिव आने से अगले 7 दिन तक लागू रहेगा। वहीं पुलिस ने शहर में मार्च निकालकर लोगो को जागरूक करने व सतर्क रहने कि हिदायत दी है।

आदेश के अनुसार जवाहर नगर इलाके में एलन सत्यार्थ बिल्डिंग में 10 से 13 जनवरी तक 22 पॉजिटिव मिले, वहीं कुन्हाड़ी इलाके में एलन सम्यक बिल्डिंग, लेंडनार्क सिटी में 10 से 13 जनवरी तक 21 पॉजिटिव व विज्ञान नगर क्षेत्र में एलन कोचिंग, रिलायबल, रोड़ नम्बर 1, ढकनिया स्टेशन रोड़, रीको इण्डस्ट्री एरिया में 27 पॉजिटिव आने के बाद इलाके में माइक्रो कंटेंमेंट घोषित किया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि बिल्डिंग के जिस क्लास रूम में बच्चे पॉजिटिव मिले है। वहां सेनेटाइजेशन करवाया है। 36 घंटे तक क्लास को सस्पेंड किया है।

इधर पुलिस ने आमजन को जागरूक करने के लिए रोड़ मार्च निकाला। रोड़ मार्च मल्टीपरपज से शुरू होकर शहर के अलग अलग चौराहों से निकला, मार्च में 150 से ज्यादा अधिकारी व जवान शामिल हुए।