कोटा में दो दिवसीय विकलांग सहायता शिविर 23 जनवरी से, पोस्टर का हुआ विमोचन

 
कोटा में दो दिवसीय विकलांग सहायता शिविर 23 जनवरी से, पोस्टर का हुआ विमोचन

कोटा। इनरव्हील क्लब कोटा एवं महावीर विकलांग सहायता समिति कोटा के द्वारा आगामी 23 जनवरी व 24 जनवरी को श्री करणी विकास समिति झालावाड़ रोड पर विकलांगों के लिए दो दिवसीय विशेष शिविर ’आधार’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत नवजात विकलांग बच्चों से लेकर वृद्ध दिव्यांग जनों के लिए उनकी जिंदगी को आसान बनाने के उद्देश्य से आवश्यक उपकरणों का निशुल्क वितरण किया जाएगा। 

क्लब अध्यक्ष श्रीमती सुनीता गोयल जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 और 3 जनवरी को रन ऑफ कच्छ में आयोजित डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस 2021-22 में उपस्थिति डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन श्रीमती राखी देसाई, डिस्टिक सेक्ट्री श्रीमती स्वाति गुप्ता, डिस्टिक  वाइस चेयरमैन श्रीमती निशा खानपुर, पीडीसी सुधी राजीव द्वारा  राजस्थान गुजरात और मध्य प्रदेश से आए 300 से अधिक पदाधिकारियों एवं सदस्यों की उपस्थिति में द्वारा पोस्टर का विमोचन किया गया। 

 इनरव्हील क्लब कोटा द्वारा विकलांगों एवं दिव्यांग जनों के लिए लगाए जाने वाला यह एक विशेष शिविर है जिसमें आवश्यकता के अनुसार चयनित दिव्यांग जनों को कृत्रिम पैर, ट्राईसाईकिल, व्हीलचेयर, बैसाखी, सुनने की मशीन, कैलीपर्स, आदि का पूरी तरह से निशुल्क वितरण किया जाएगा। 

डिस्टिक सेक्रेटरी श्रीमती स्वाति गुप्ता ने आमजन से अपील की है कि अपने आसपास रहने वाले जरूरतमंद दिव्यांगजनो को किसी भी उपकरण की आवश्यकता है तो आप उनका रजिस्ट्रेशन दिए गए नंबरों 9314988830, 9309251911, 9828301551, 9782902251 पर अवश्य करा कर उनको इस शिविर का लाभ दिलवाने में सहयोग करें।

 क्लब सचिव श्रीमती रेखा जैन ने बताया कि शिविर संचालक  डॉ. अंजलि अग्रवाल रेनू पालीवाल, डॉक्टर आरती गर्ग, जय श्री जेलिया, मंजू बंसल, पशमीना मित्तल, वंदना वर्मा रहेंगी।  शिविर में आए हुए दिव्यांग जन और उनके एक सहयोगी के रहने व खाने की व्यवस्था भी निशुल्क उपलब्ध है आने वाले सभी दिव्यांग जनों एवं उनके सहयोगियों को कोविड-19 की पालना करना अनिवार्य होगा। 

साथ ही क्लब की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती किरण अग्रवाल ने बताया कि पूर्व अध्यक्ष मानवती बंसल दीपा शर्मा सहित रन ऑफ कच्छ में आयोजित डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस में क्लब के द्वारा 9 सदस्यों द्वारा हिस्सा लिया गया जिसमें इनरव्हील क्लब कोटा को बेस्ट प्रोजेक्ट अवार्ड दिया गया।