कोटा हाईवे पर कार ने बाइक सवार दो लोगों को कुचला, दोनो की मौत, कार पलटी

 
कार पलटी

कोटा। शहर में धाकड़खेड़ी के आगे नया नोहरा की तरफ जाने वाले मार्ग नेशनल हाईवे 27 के बाईपास पर सोमवार सूबह एक भीषण दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई है। दुर्घटना में एक कार ने लापरवाही बरतते हुए बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया, जिसके बाद कार असुतुलित होकर पलटी खा गई और हाईवे से नीचे उतर गई। मामले की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची ओर कार्यवाही प्रारम्भ की।

इधर, इस घटना के बाद कार सवार मौके से फरार हो गए। जबकि घायल अवस्था में बाइक सवार मौके पर ही तड़पते रहे। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची ओर कार्यवाही प्रारम्भ करते हुए शवो को मोर्चरी में पहुंचाया।

दुर्घटना इतनी भीषण थी कि महाराष्ट्र नंबर की लाल कार के परखच्चे उड़ गए। साथ ही वह हाईवे से नीचे उतर कर पलट गई। हादसे में बाइक भी बूरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं, बाइक सवार प्रेम नगर प्रथम निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग मदन पाल और 30 वर्षीय लोकेश प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई है। दोनों धाकड़खेड़ी में राजेंद्र प्रसाद के फार्म हाउस पर कार्य करते थे।

उद्योग नगर थाना अधिकारी मनोज सिंह सिकरवार ने बताया कि फोरलेन हाईवे पर धाकड़खेड़ी के बाद में नया नोहरा की तरफ जाने वाले सड़क पर यह दुर्घटना सुबह करीब 8ः30 बजे हुई है। शुरूआती जांच में सामने आया कि दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे, ऐसे में संभवतः कार ने बाइक सवार को पीछे से टक्कर मारी है।

सिकरवार ने बताया कि घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जिनके शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचित किया गया है, परिजनों के आने के बाद दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।