कोटा-बारां नेशनल हाइवे पर सल्फ्यूरिक एसिड से भरा टैंकर पलटा, नहीं हुई कोई जनहानि

 
कोटा-बारां नेशनल हाइवे पर सल्फ्यूरिक एसिड से भरा टैंकर पलटा, नहीं हुई कोई जनहानि

कोटा। नेशनल हाईवे 27 पर कोटा शहर की सीमा के नजदीक शुक्रवार रात एक सल्फ्यूरिक एसिड से भरा टैंकर पलट गया। गनीमत यह रही कि इसमें आग नहीं लगी। करीब 1 घंटे तक यातायात को भी एक लेन से निकाला गया, ताकि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हो।

बोरखेड़ा थाना अधिकारी महेंद्र मीणा ने बताया कि चित्तौड़गढ़ से सल्फ्यूरिक एसिड का टैंकर गड़ेपान चंबल फर्टिलाइजर एंड केमिकल लिमिटेड में जा रहा था। कोटा बाईपास को क्रॉस करने के बाद बोरखंडी के नजदीक टैंकर पलट गया और हाइवे से नीचे उतर गया। 

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, एसिड टैंकर के पलट जाने की सूचना से प्रशासन में हडकंप मच गया। मौके पर दमकलों को मौके पर भेजा गया। घटना स्थल पर देर रात गड़ेपान सीएफसीएल के कार्मिक भी पहुंच गए। सीएफसीएल के कार्मिक ने ही लोगों को जानकारी दी कि टैंकर में सल्फ्यूरिक एसिड भरा हुआ था। 

कर्मिकों ने बताया कि सल्फ्यूरिक एसिड ज्वलनशील नहीं है। इससे किसी तरह की गैस का रिसाव भी नहीं होता है। ऐसे में आम जनता और ग्रामीणों को कोई खतरा नहीं है। जिसके बाद हाइवे से वाहनों को भी निकाला गया। सीएफसीएल के कर्मियों ने टैंकर से हो रहे हल्के रिसाव को बंद कर दिया।