कोरोना के बढ़ते मामलों से स्पीकर बिरला चिंतित, सतर्कता बरतने की अपील -कोटा-बूंदी के मरीजों के लिए बनाई चिकित्सा टीम

 
कोरोना के बढ़ते मामलों से स्पीकर बिरला चिंतित, सतर्कता बरतने की अपील -कोटा-बूंदी के मरीजों के लिए बनाई चिकित्सा टीम

कोटा। संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी सहित राजस्थान में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने आमजन से सतर्कता बरतने तथा कोविड प्रोटोकॉल्स की पालना की अपील की है।

लोक सभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि बीते कुछ दिनों में देश व प्रदेश में कोराना संक्रमण तेजी से फैला है। पहली व दूसरी लहर से उपजे कठिन और असहज करने वाले हालातों की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए हमें सामूहिक प्रयास करने होंगे।

वर्तमान हालात देखते हुए आमजन से सतर्कता बरतने और कोविड गाइडलाइन की पालना करने का आग्रह करते हुए बिरला ने कहा कि पहली व दूसरी लहर में हमने अपनों को खोया है। रोजगार व व्यापार पर आए संकट से अनेक परिवार प्रभावित हुए। हमें मास्क व सेनेटाइजर के इस्तेमाल को दोबारा अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाना होगा। साथ ही गैरजरूरी गतिविधियां भी कुछ समय लिए टालने होंगे।

कोटा में संक्रमण की स्थितियों को लेकर लोक सभा अध्यक्ष जिला प्रशासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। बिरला ने जिला कलक्टर व मेडिकल कॉलेज प्रशासन से वार्ता कर हालातों की समीक्षा भी की है। गौरतलब है कि पिछले दिनों कोटा-बूंदी के प्रवास के दौरान भी उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ बैठक कर कोरोना की तीसरी लहर के संबंध में तैयारियों का जायजा लिया था।

’मरीजों से फोन पर बात कर रहे डॉक्टर ’
कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए बिरला ने पहल की है। दिल्ली से वेलफेयर ऑफिसर डा सौरभ शर्मा जिला व मेडिकल कॉलेज प्रशासन के सहयोग से मरीजों से फोन पर बात कर रहे हैं। किसी मरीज की तबीयत बिगड़ने पर यदि उसे कोटा से बाहर शिफ्ट करने की आवश्यकता पड़ती है तो इसमें भी वे सहयोग करेंगे।

सभी अपना वैक्सीनेशन करवाएं
लोक सभा अध्यक्ष बिरला ने एक बार पुनः सबसे अपना टीकाकरण करवाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन कोरोना के खिलाफ हमें मजबूत सुरक्षाकवच प्रदान करती है। कोरोना का नया वेरियंट उन लोगों के लिए बड़ा खतरा है जिन्होंने अब तक टीकाकरण नहीं करवाया है। ऐसे में वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपना वैक्सीनेशन करवाएं