कोटा के पहलवानों ने स्वर्ण, कांस्य, सिल्वर सहित 11 पदक जीते

 
कोटा के पहलवानों ने स्वर्ण, कांस्य, सिल्वर सहित 11 पदक जीते

कोटा। जिले के पहलवानों ने स्वर्ण सहित 11 पदक जीतकर कोटा का नाम रोशन किया है। श्री बजरंग व्यामशाला के अध्यक्ष माधा राम चौधरी ने बताया कि कोटा के पहलवानों ने सीनियर वर्ग में स्वर्ण सहित 11 पदक जीते है। 66वीं सीनियर राज्य कुश्ती प्रतियोगिता 26 से 28 अक्टूबर भीलवाड़ा में संपन्न हुई। जिसमें श्री बजरंग व्यामशाला के पहलवानों ने स्वर्ण सहित 11 पदक जीते।

व्यामशाला के कोच और गुरु रविंद्र पहलवान ने बताया कि परिणाम इस प्रकार रहा है। जिसमें शुभम सेन ने 57 किलोग्राम में प्रथम स्थान, अविनाश चौधरी ने 86 किलोग्राम में कांस्य पदक, आदित्य पंवार ने 79 किलोग्राम में कांस्य पदक जीता और 82 ग्रीक रोमन स्टाइल में भी कांस्य पदक जीता। कुणाल पंवार ने ग्रीको रोमन 87 किलोग्राम में सिल्वर मेडल और 92 किलोग्राम में कांस्य पदक, चमन सिंह 67 किलोग्राम में ग्रीक रोमन स्टाइल में कांस्य पदक, शेर सिंह 74 प्रोग्राम में कांस्य पदक जीता।

महिला वर्ग में
नैना सिंह ने 55 किलो ग्राम में कांस्य पदक, किरण मीणा 65 किलोग्राम में कांस्य पदक, दीक्षा फौजदार 53 किलोग्राम में कांस्य पदक जीता। सभी पहलवान श्री बजरंग व्यामशाला में अंतरराष्ट्रीय पहलवान सेफ गेम के गोल्ड मेडल लिस्ट एशिया के ब्रांज मेडल लिस्ट और अंतरराष्ट्रीय रेफरी एवं कोच रविंद्र पहलवान के पास नियमित सुबह शाम प्रशिक्षण लेते हैं, इस मौके पर सीनियर पहलवान अमित यादव व विष्णु प्रजापत भी मौजूद रहे।